Vande Bharat Train Time Changed : बदल गया है Vande Bharat ट्रेन की टाइमिंग , फटाफट चेक करें रूट और नया शेड्यूल

Vande Bharat Route And Timing: रेल यात्रियों के लिए जरुरी खबर है. भारतीय रेलवे ने रेल सर्विस को आधुनिक बनाने के लिए वंदे भारत जैसी ट्रेनों की शुरुआत की है. वंदे भारत ट्रेन लॉन्चिंग के बाद से ही चर्चा में बनी हुई है, कभी एक्सीडेंट और कई बार इसमें खराबियां भी आईं. रेलवे की तरफ से इसे अपडेट करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है. अब रेलवे ने मुंबई और गांधीनगर के बीच चलने वाली ट्रेन की टाइमिंग में कुछ बदलाव किए गए हैं. आइये जानते हैं नया शेड्यूल.

इस रूट पर हुआ समय में बदलाव

भारतीय रेलवे ने मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस के समय में बदलाव किया है. नया समय 5 नवंबर से लागू होगा. नए टाइम-टेबल के अनुसार, ट्रेन संख्या 20901 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर राजधानी वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस वापी स्टेशन पर 08.04/08.06 बजे के बजाय 08.00/08.02 बजे और सूरत स्टेशन 09.00/09.03 बजे के बजाय 08.55/08.58 बजे पहुंचेगी या निकलेगी. वहीं,

वापसी में ट्रेन संख्या 20902 गांधीनगर राजधानी-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस वडोदरा स्टेशन पर 15.50/15.55 बजे के बजाय 15.53/15.56 बजे, वापी स्टेशन 18.38/18.40 बजे के बजाय 18.13/18.15 बजे पहुंचेगी या निकलेगी. गौरतलब है कि ये बदलाव एक ही स्टेशन के लिए किया गया है

लगातार हादसे का हो रही शिकार 

गौरतलब है कि वंदे भारत ट्रेनों के मवेशियों से टकराने के कई मामले सामने आये हैं. मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर कैपिटल के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी बीते शनिवार हादसे का भी शिकार हुई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस ट्रेन के साथ एक महीने के अंदर मवेशियों से टकराने का ये तीसरा मामला था.

दरअसल, रेलवे लगातार यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन सर्विस को हाईटेक बनाने में लगा हुआ है. सरकार ने भविष्य में पूरे भारत में 400 वंदे भारत ट्रेनें चलाने का फैसला की है. वंदे भारत ट्रेन कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है जिसमें जीपीएस आधारित सूचना सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, वैक्यूम आधारित बायो टॉयलेट, ऑटोमैटिक स्लाइडिंग डोर समेत तमाम सुविधाएं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.