UPSC CDS 2 रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट लिंक upsc.gov.in पर देखें लिस्ट

Upsc Cds Result 2022

संघ लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जाम 2 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया है. UPSC ने शुक्रवार, 23 सितंबर 2022 की शाम सीडीएस 2 रिजल्ट की घोषणा की है. यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइ upsc.gov.in पर CDS 2 Result 2022 का लिंक एक्टिव किया गया है. इस सरकारी रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक इस खबर में भी दिया गया है. आप उसे क्लिक करके आसानी से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. अगर आप इस साल यूपीएससी सीडीएस 2 परीक्षा में शामिल हुए थे, तो मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर लें.

यूपीएससी ने पीडीएफ फॉर्मेट में सीडीएस 2 एग्जाम का रिजल्ट जारी किया है. इस परीक्षा में कुल 6658 अभ्यर्थियों का सेलेक्शन हुआ है. ये कैंडिडेट्स अब यूपीएससी सीडीएस इंटरव्यू में शामिल हो सकेंगे.

UPSC CDS 2 Result चेक कैसे करें?

  • यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर ही आपको सबसे पहले CDS 2 2022 Result Link ही मिलेगा. उसे क्लिक करें.
  • रिजल्ट का पीडीएफ खुल जाएगा. इसमें उन सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर दिए गए हैं जिन्होंने CDS 2 Exam पास किया है.
  • अगर आप कंप्यूटर या लैपटॉप पर रिजल्ट चेक कर रहे हैं तो ctrl+F दबाएं और अपना रोल नंबर लिखकर एंटर करें. अगर आप मोबाइल पर रिजल्ट चेक कर रहे हैं तो सर्च बार में जाकर अपना रोल नंबर दर्ज करें.
  • अगर आपका रोल नंबर इस लिस्ट में है तो आपका सेलेक्शनCDS 2 Interview के लिए हो चुका है. आयोग ने बताया है कि जिन उम्मीदवारों का सेलेक्शन नहीं हुआ है उनकी मार्कशीट UPSC की वेबसाइट पर SSB Interview और फाइनल रिजल्ट जारी होने के 15 दिन बाद अपलोड कर दी जाएगी.

डायरेक्ट लिंक से UPSC CDS 2 Result Check करने के लिए क्लिक करें.

इस परीक्षा के जरिए अंतिम रूप से सेलेक्ट होने वाले युवाओं को इंडियन आर्मी, एयरफोर्स और नेवी में जॉब मिलती है.

और भी सरकारी नौकरी की खबरें पढ़ें हिन्दी में.