TVS Zeppelin R Launch in India : लॉन्च होते ही धमाल मचा देगी टीवीएस की ये बाइक, Bullet-Pulsar को भूल जाओगे

TVS Zeppelin R Features: TVS मोटर कंपनी ने जुलाई महीने में अपनी 225 सीसी बाइक TVS Ronin को लॉन्च किया था. ऐसा कहा जा रहा था कि कंपनी इस दिन एक साथ दो बाइक्स बाजार में उतार सकती है. यह दूसरी बाइक TVS Zeppelin R बताई जा रही थी, जिसका इंतजार फैन्स को लंबे समय से है. कंपनी ने 2018 ऑटो एक्सपो में जेपेलिन आर (Zeppelin R) क्रूजर मोटरसाइकिल का कॉन्सेप्ट मॉडल दिखाया था. जिसके बाद से भारत में इस बाइक की लॉन्चिंग के कयास लगाए जा रहे हैं. यह बाइक अपने लुक और दमदार इंजन से ग्राहकों को दीवाना बना सकती है.

नाम कराया था ट्रेडमार्क
खास बात है कि कंपनी ने भारतीय मार्केट के लिए जेपेलिन आर नाम पहले ही ट्रेडमार्क कराया हुआ है. इस वजह से अभी भी इस बाइक के लॉन्च होने की उम्मीद की जा सकती है. दिखने में जेपेलिन आर एक दमदार बाइक है. इसमें नीची सिंगल पीस सीट, क्रूजर स्टाइल डिजाइन, आगे और पीछे डिस्क ब्रेक, और चौड़े टायर मिलते हैं. बाइक में स्पोर्टी राइडिंग पोश्चर मिलता है.

बाइक के प्रमुख फीचर्स में फुल-एलईडी हेड लाइट और एक एचडी कैमरा शामिल है. इस बाइक में हेडलैम्प कवर के साथ एक कैमरा लगा मिलता है.
यह कार के डैश कैम की तरह होता है और आपकी राइड को रिकॉर्ड करने में मदद करता है.

ऐसा है इंजन
TVS ने बाइक के कॉन्सेप्ट वर्जन में 220cc एयर-कूल्ड इंजन दिया था, जिसके साथ में एक इलेक्ट्रिक मोटर भी लगी थी. इंजन 20PS और 18.5Nm जेनरेट करता है. इस क्षमता वाले इंजन के साथ जेपेलिन आर का मुकाबला होंडा, रॉयल एनफील्ड औैर जावा से माना जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.