Electric Cars की डिमांड भारत में काफी तेजी से बढ़ रही है जिसे देखते हुए कार निर्माता कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपनी नई कारों को लॉन्च करना शुरू कर दिया है। इलेक्ट्रिक कारों की मौजूद रेंज में में टाटा मोटर्स, महिंद्रा, एमजी जैसी कंपनियों की कार मौजूद है।

यहां हम आपको उन Top 3 Electric Cars की डिटेल बता रहे हैं जो 10 लाख से कम बजट में आपकी हो सकती है। इन इलेक्ट्रिक कारों की कीमत के अलावा आप जानेंगे इनकी रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल।

PMV EaSE

PMV Electric की  PMV EaSE इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में सबसे कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार है जो की 2 सीटर माइक्रो इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार का सिर्फ एक वेरिएंट मार्केट में उतारा है।

PMV EaS E Price

पीएमवी ईएएस ई इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 4.79  लाख रुपये (introductory ex-showroom) है जिसमें कंपनी जल्द ही बदलाव कर सकती है।

PMV EaS E Battery pack and Range

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार में 48 V क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है जिसके साथ सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये अलग अलग मोड में 120, 160 और 200 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है। इस रेंज के साथ 70 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

PMV EaS E Features

इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रिमोट व्हीकल फंक्शन, डोर लॉक अनलॉक और एसी जैसे फीचर्स को दिया है।

Tata Tiago EV

टाटा टियागो ईवी अपनी कंपनी की सबसे कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार है जो कि एक हैचबैक है। टाटा मोटर्स ने इसे चार ट्रिम्स को मार्केट में उतारा है जो इस प्रकार हैं XE, XT, XZ+ and XZ+ Lux

Tata Tiago EV Price

टाटा टियागो ईवी की शुरुआती कीमत 8.49  लाख रुपये है और टॉप वेरिएंट में जाने पर ये कीमत 11.79 लाख रुपये हो जाती है। (ये दोनो कीमत एक्स शोरूम, दिल्ली) हैं।

Tata Tiago EV Battery Pack and Range

टाटा टियागो ईवी में दो बैटरी पैक दिए गए हैं जिसमें पहला 19.2kWh और दूसरा  24kWh क्षमता वाला है इन दोनों बैटरी पैक के साथ इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है जो 61 पीएस की पावर और 110 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। टाटा मोटर्स  दावा करती है कि पहले बैटरी पैक पर ये कार 250

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *