Maruti Suzuki: Maruti की ये धाकड़ कार नए सेगमेंट के साथ electric मार्केट में मचायेगी तहलका, नए तूफानी फीचर्स देंगे thar का मजा, मात्र कीमत है इतनी Maruti Suzuki अगले महीने 2023 Auto Expo में कई शानदार कारों के साथ डेब्यू करने जा रही है। ऑटो एक्सपो का अब सभी को बेसब्री से इंतजार है। अब ऐसे में आप मारुति की नई कार के बारे में सोच रहे हैं तो यहां हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें कंपनी अपकमिंग एक्सपो में पेश करेगी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अगले महीने 2023 Auto Expo में कई जबरदस्त कारों के साथ डेब्यू करने जा रही है। ऑटो एक्सपो का अब सभी को बेसब्री से इंतजार है। अब ऐसे में आप मारुति की नई कार के बारे में सोच रहे हैं तो यहां हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें कंपनी अपकमिंग एक्सपो में पेश करेगी। Jimny 5 डोर से लेकर बलेनो क्रॉस जैसी कारें भी इस लिस्ट में शामिल हैं, इसके अलावा और भी बहुत कुछ हैं इस रिपोर्ट में आपके लिए…

मारुति अपकमिंग Car (Maruti Upcoming cars)

  1. Maruti Suzuki Jimny 5-door
  2. Maruti Suzuki Baleno Cross
  3. Maruti Suzuki Swift Sport
  4. Maruti Suzuki New MPV
  5. Maruti Suzuki Electric Car Concept

मारुति सुजुकी बलेनो क्रॉस(Maruti Suzuki Baleno Cross)

मारुति सुजुकी बलेनो क्रॉस मौजूदा समय में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Maruti Baleno है और अब कंपनी Baleno Cross को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस कार से ऑटो एक्सपो 2023 में पर्दा उठाएगी। Baleno Crossका डिजाइन बोल्ड और स्टाइलिश होगा और इसलिए इसमें साइड क्लैडिंग और स्किड प्लेट्स देखी जा सकती हैं।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट(Maruti Suzuki Swift Sport)

मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट Maruti Suzuki Auto Expo 2023 में Swift Sport से भी पर्दा उठाएगी। यह मौजूदा स्विफ्ट से ज्यादा स्पोर्टी होगी और इसमें कई डिजाइन एलिमेंट्स देखे जा सकते हैं। रिपोर्टों के अनुसार, परीक्षण मॉडल को ARAI वाहनों के साथ भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया था।

Maruti Suzuki Jimny 5-door

Mahindra Thar की नींद हराम करने के लिए Maruti Suzuki लेकर आ रही है अपनी नई Jimny 5-Door… कंपनी इस गाड़ी को Auto Expo 2023 में पेश करेगी. इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक और मैन्युअल गियरबॉक्स दोनों का विकल्प मिलेगा. यह ऑन रोड के साथ-साथ ऑफ रोड पर भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

नई मारुति एमपीवी(New Maruti MPV)

Ertiga और XL6 के बाद अब मारुति सुजुकी अपनी नई एमपीवी पर काम कर रही है और इस नए मॉडल को आने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा। सिंगल डिजाइन Toyota Innova Hycross जैसा हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। भारत में इसे 20 से 21 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।

मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट(Maruti Suzuki Electric Car Concept)

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए मारुति सुजुकी भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। कंपनी एक इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन का परीक्षण कर रही है। Maruti Suzuki द्वारा इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट को 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *