Mahindra Thar का वही अंदाज अब मात्र 10 लाख में, लाजवाब फीचर्स और कतई जहर लुक के साथ हो रही धड़ाधड़ बुकिंग

maxresdefault 91 1

Mahindra Thar New Cheap Model: Mahindra Thar का वही अंदाज अब मात्र 10 लाख में, लाजवाब फीचर्स और कतई जहर लुक के साथ हो रही धड़ाधड़ बुकिंग। नई Mahindra Thar 2WD की कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. यह थार का इंट्रोडक्टरी प्राइस है, जो शुरुआती 10 हजार बुकिंग्स पर लागू होगा. Mahindra and Mahindra कंपनी ने हाल ही में महिंद्रा थार का सबसे सस्ता मॉडल लांच किया है लोगों को इतना पसंद आ रहा है इसकी धड़ाधड़ बुकिंग हो रही है।


ये भी पढ़े- XUV700 को टेंशन देने आ रही है Toyota की धांसू SUV, ADAS फीचर्स और स्टाइलिश लुक के साथ धाकड़ इंजन से उड़ाएगी Tata के…

सस्ती Thar लांच होते ही मिल रही रिकॉर्ड तोड़ बुकिंग

maxresdefault 2023 03 25T101845.304

महिंद्रा ने अपनी थार एसयूवी की दीवानगी को देखते हुए इसका एक सस्ता वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. जहां पहले थार सिर्फ 4X4 सुविधा के साथ आती थी, वहीं नई थार को 4X2 सेटअप के साथ लाई गई है. इस तरह अब थार रियर व्हील ड्राइव (RWD) और फोर व्हील ड्राइव (4WD) दोनों ऑप्शन में मौजूद होगी. नई Mahindra Thar 2WD की कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. यह थार का इंट्रोडक्टरी प्राइस है, जो शुरुआती 10 हजार बुकिंग्स पर लागू होगा. नई थार की डिलिवरी 14 जनवरी 2023 से शुरू हो जाएगी. 

लुक और डिज़ाइन में नहीं किया गया कोई बदलाव

महिंद्रा थार के इस मॉडल के लुक और डिजाइन में किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया गया है जिसके चलते पुराना मॉडल और नए मॉडल के लुक में कोई अंतर नहीं है बस इसके इंजन की क्वालिटी में थोड़ा सा बदलाव किया गया।

maxresdefault 2023 03 25T101839.203

Mahindra Thar 2WD की कीमत और कलर ऑप्शन

नई थार के लिए दो नए कलर ऑप्शन- ब्लेजिंग ब्रोंज और एवरेस्ट व्हाइट भी पेश किए गए हैं. इसे दो इंजन ऑप्शन 1.5 लीटर डीजल और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल में लाया गया है. जहां डीजल वेरिएंट की कीमत 9.99 लाख रुपये है. वहीं टर्बो पेट्रोल की कीमत 13.49 लाख रुपये रखी गई है. यह AX (O) और LX ट्रिम्स में आती है. Mahindra Thar के फोर-व्हील ड्राइव (4WD) वर्जन की क्षमताओं को भी बढ़ाया गया है. अब इसमें एडवांस इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफ्रेंशियल की सुविधा जोड़ी गई है. 

maxresdefault 2023 03 25T101834.867

Mahindra Thar 2WD के इंजन पावर की हम बात करे तो

Mahindra ने थार 2WD में 1.5-लीटर डीजल इंजन पेश किया है. यह इंजन XUV300 में भी मिलता है. इंजन 117hp और 300Nm का टार्क जेनरेट करता है. इसे सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. महिंद्रा थार 2WD के इंजन में थोड़ा सा बदलाव किया गया है जिसके चलते उसकी कीमत घटाई गई है बाकी सभी फीचर्स को एक जैसा रखा गया है।

ये भी पढ़े- सभी SUV’s को धमकाने आ रहा है Tata Punch का CNG मॉडल, ट्विन CNG सिलेंडर और सनरूफ के साथ मिलेंगे मस्त-मस्त फीचर्स

Mahindra Thar 2WD के फीचर्स में नहीं किया गया कोई बदलाव

maxresdefault 2023 03 25T101910.837

देखने में दोनों थार एक जैसी ही हैं. बस इसमें 4×4 लिखा नहीं होगा. 2WD थार सिर्फ हार्ड-टॉप ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी. अंदर की तरफ 4×4 गियर की जगह खाली जगह दी गई है. इसमें ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन भी मिलता है. इसके अलावा ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर लॉक/अनलॉक बटन कंट्रोल पैनल से हटकर सेंटर कंसोल पर आ गए हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं पुरानी Thar के कंपैरिजन में नई Thar में किसी भी प्रकार का फीचर्स में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है सभी फीचर्स सेम रखे गए हैं।

जानिए क्यों किया Thar का सस्ता मॉडल लांच

महिंद्रा का कहना है कि कम कीमत पर, थार RWD उन ग्राहकों को भी आकर्षित करेगी जिन्हें कार में 4X4 की आवश्यकता नही हो. वीजय नाकरा, प्रेसिडेंट, ऑटोमोटिव डिवीजन, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा, “नए RWD वेरिएंट की पेशकश करके, हमने इसे उन लोगों के लिए और अधिक सुलभ बना दिया है जो ‘थार लाइफ’ जीना चाहते थे, जबकि 4WD वेरिएंट को वास्तविक ऑफ-रोडर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है.” महिंद्रा थार के सस्ते मॉडल लांच के पीछे जो भी लोग ऑफ रोडिंग नहीं करना चाहते हैं उनके लिए यहां खासकर लांच की गई है इसमें वह लोग का जगहों पर आसानी से घूम सकते हैं अगर आपको ऑफरोडिंग करना है तो उसके लिए 4WD वेरिएंट ही बेस्ट ऑप्शन है।

<p>The post Mahindra Thar का वही अंदाज अब मात्र 10 लाख में, लाजवाब फीचर्स और कतई जहर लुक के साथ हो रही धड़ाधड़ बुकिंग first appeared on Gramin Media.</p>