दुनिया की सबसे ज्यादा डरावनी जगहें जिनके बारे में सुन खड़े हो जायेगे आपके रोंगटे, जानिए इन रहस्यमयी जगहों के बारे में

maxresdefault 3 2

दुनिया की सबसे ज्यादा डरावनी जगहें जिनके बारे में सुन खड़े हो जायेगे आपके रोंगटे, जानिए इन रहस्यमयी जगहों के बारे में। दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं, जो डरावनी होने के वजह से काफी मशहूर हैं। अगर इन जगहों पर जाने की बात हो, तो हर कोई डरने लगता है। वहीं कई जगह ऐसी भी हैं, जहां लोग दिन के समय में तो चले जाते हैं लेकिन शाम होने के बाद कोई नहीं जाता है। डरावनी जगहों को लेकर लोगों के दिमाग में कई तरह की धारणाएं भी उत्पन्न होती हैं। लेकिन हर डरावनी जगह के पीछे एक कहानी जरूर छिपी होती है। आज हम आपको दुनिया के 5 डरावनी जगहों के बारे में बताएंगे।


ये भी पढ़े- आज ही शुरू करे नए ज़माने का नया बिज़नेस और 10 हजार निवेश कर कमाए महीने के 50-60 हजार रूपये, जानिए A to Z…

‘द बांफ स्प्रिंग होटल’ कनाडा

maxresdefault 23

कनाडा के ‘द बांफ स्प्रिंग होटल’ को भूतिया किस्सों और रहस्यमय घटनाओं का एक बड़ा घर माना जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि 873 कमरे वाले इस होटल में एक पुरे परिवार की हत्या कर दी गयी थी। लोग ये भी बताते हैं कि इस होटल में एक आदमी लोगों के कमरे की घंटी बजाता है और फिर गायब हो जाता है। वैसे यह भूतिया होटल देखने में काफी खूबसूरत है।

क्रूक्ड फॉरेस्ट

the crooked forest in polandb2530e 1024x683 1

क्रूक्ड फॉरेस्ट लगभग 90 डिग्री पर झुका हुआ प्रतीत होता है। लकड़ियों के असामान्य दिखने के वजह से यह जंगल हमेशा चर्चा में रहता है। कई लोग इस जंगल को भूतिया मानते हैं।

कोलकाता की पुरानी बिल्डिंग

58759592cba2251c438129301fb7c6d7

कोलकाता स्थित इस पुरानी बिल्डिंग में प्रशासनिक कर्मचारी काम करते हैं। लेकिन शाम होने के बाद इस बिल्डिंग में कोई नहीं ठहरता है। इतना ही नहीं इस बिल्डिंग के कई कमरे आज भी खाली पड़े हैं।

ये भी पढ़े- दुल्हन के गले में वरमाला डालते ही उतर गयी दूल्हे की पैंट, फिर उसके बाद जो हुआ.. देखे वीडियो

भानगढ़ किला

Bhangarh Fort 15

राजस्थान के अलवर जिले में स्थित भानगढ़ किले में घूमने के लिए तो बहुत लोग आते हैं, लेकिन रात होने से पहले ही सभी लोग चले जाते हैं। इस किले को लेकर लोगों के बीच कई तरह की धारणाएं हैं। आसपास के लोग कहते हैं कि रात के समय किले से पायलों और घुंघरुओं की आवाज सुनाई देती है। भानगढ़ किले को लेकर कई तरह की भूतिया कहानियां प्रचलित हैं।

नवेदन रेगिस्तान के बिच स्तिथ एरिया 51

maxresdefault 1 2

नवेदन रेगिस्तान के बीच स्थित एरिया 51 में संयुक्त राज्य सरकार के रखे शीर्ष रहस्यों के लिए जाना जाता है। क्योंकि इसे 50 के दशक में पुनर्जागरण और जासूसी विमानों को विकसित करने के लिए शुरू किया गया था।

<p>The post दुनिया की सबसे ज्यादा डरावनी जगहें जिनके बारे में सुन खड़े हो जायेगे आपके रोंगटे, जानिए इन रहस्यमयी जगहों के बारे में first appeared on Gramin Media.</p>