Tata Nano के नए लुक ने ऑटोसेक्टर में मचाया भौकाल, Alto से भी कम कीमत और ज्यादा स्पेस के साथ होंगी लॉन्च

Tata Nano EV

New Tata Nano: टाटा कंपनी अपनी सबसे बेस्ट और कम कीमत की नैनो को इलेक्ट्रिक वर्जन में लाने की तैयारी कर रही है india में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शंस लोगों के पास फिलहाल नहीं है, ऐसे में फ्यूल से चलने वाली हैचबैक कारों की खूब बिक्री होती है। टाटा कंपनी आने वाले समय में टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक अवतार से भी पर्दा उठा सकती है। टाटा नैनो EV में स्पोर्टी लुक के साथ जबरदस्त रेंज भी मिल सकती है। आइये अब हम आपको बताते है इसके फीचर्स इसके इंजन के बारे में।


यह भी पढ़े:- Vivo Oppo का काल बना Realme 10 pro 5G, पैसा वसूल फीचर्स और कैमरा क्वॉलिटी से अब होंगे चाँद का दीदार

नए लुक में तहलका मचाने जल्द आ रही है टाटा नैनो

maxresdefault 15 1

Tata Nano का किलर लुक की बात की जाये तो। टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई नये फीचर्स जीतेंगे लोगो का दिल टाटा मोटर्स अपनी टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को जल्द ही पेश करेगी। इसके डिजाइन में बदलाव किया जा सकता है। वहीं इसमें नए पावरट्रेन का प्रयोग किया जाएगा। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाटा नैनो का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है। इस कंपनी अपने मरायमलाई नगर के फोर्ड फैसिलिटी में बनाने वाली है। यह तमिलनाडु में पड़ता है और वहां के सरकार से बातचीत की जा रही है

यह भी पढ़े:- देशी लोगो की पहली पसंद Hero Splendor ने Sporty लुक में जीता दिल, एडवांस फीचर्स के साथ माइलेज 90 के पार

Tata Nano नए फीचर्स के साथ Alto का करेंगी खेल ख़तम

96049160

जानिए टाटा नैनो के शानदार फीचर्स के बारे में यह नैनो आपको एक अलग ही रूप में देखने मिलेंगी। Tata Nano EV में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम के अलावा एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है।

पट्रोल में नहीं अब इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आएँगी Tata Nano

WhatsApp Image 2022 12 08 at 5.25.20 PM

पहले Tata Nano के पेट्रोल इंजन ने मार्केट में मचाया था तहलका । टाटा की नैनो इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मारेगी धासु एंट्री जिस समय टाटा नैनो बिका करती थी उस समय इसमें 624 सीसी का ट्विन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता था। यह इंजन 38 बीएचपी का पावर और 51 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता था। टाटा नैनो मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ भी आती थी।टाटा नैनो इलेक्ट्रिक के दमदार इंजन की 315 km रेंज होगी अब जब टाटा अपनी कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भारतीय बाजार में पेश कर चुकी है।

जानिए कब होंगी Tata Nano की लांचिंग

tata nano 2023 14

जानिए कब होंगी टाटा नैनो की लांचिंग की बात की जाये तो हालांकि कंपनी ने अभी तक इस के ऑफिशियल लॉन्चिंग की कोई भी बात मीडिया के सामने नहीं रखी है। बता दें कि टाटा मोटर्स आने वाले 5 सालों में इलेक्ट्रिक कारों को लेकर काफी कुछ नया करने वाली है। कंपनी ने अपनी दो कांसेप्ट मॉडल को भी पेश किया था जिसमें से एक को अगले साल लांच किया जाएगा।

नई Tata Nano की कीमत

EYEqJVYohts HD 1024x576 1

टाटा नैनो की कीमत की बात करे तो वह अपने नई नई इलेक्ट्रिक पर काम करना शुरू किया है। अभी टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो हुई है इसकी कीमत 8.50 लाख रुपए से शुरू होकर 11.79 लाख तक जाती है। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक में लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया है। इसके दो बैटरी पैक बाजार में उपलब्ध होंगेहों गे। जिसमें पहला 19 kWh का होगा जो 250 किलोमीटर का रेंज और दूसरा 24 किलो का होगा जो 315 किलोमीटर रेंज देने वाला है।

<p>The post Tata Nano के नए लुक ने ऑटोसेक्टर में मचाया भौकाल, Alto से भी कम कीमत और ज्यादा स्पेस के साथ होंगी लॉन्च first appeared on Gramin Media.</p>