TATA NANO ने मारी बाज़ी अब आया बेहतर लुक के साथ धमाकेदार फीचर्स

बेहतर लुक के साथ धमाकेदार फीचर्स

TATA NANO ने मारी बाज़ी अब आया बेहतर लुक के साथ धमाकेदार फीचर्स,बात अगर मजबूती की आती है तो सबसे पहले नाम आता है टाटा का जो सालो से सबसे बेहतर कंपनी रही है टाटा कंपनी अपनी सबसे बेस्ट और कम कीमत की नैनो को इलेक्ट्रिक वर्जन में लाने की तैयारी कर रही है india में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शंस लोगों के पास फिलहाल नहीं है, ऐसे में फ्यूल से चलने वाली हैचबैक कारों की खूब बिक्री होती है।


टाटा कंपनी आने वाले समय में टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक अवतार से भी पर्दा उठा सकती है। टाटा नैनो EV में स्पोर्टी लुक के साथ जबरदस्त रेंज भी मिल सकती है। आइये अब हम आपको बताते है इसके फीचर्स इसके इंजन के बारे में।

download 33

Tata Nano Look

बात करे लुक की तो टाटा नैनो के डिजाइन में बदलाव किया जा सकता है। वहीं इसमें नए पावरट्रेन का प्रयोग किया जाएगा। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाटा नैनो का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है। इस कंपनी अपने मरायमलाई नगर के फोर्ड फैसिलिटी में बनाने वाली है। यह तमिलनाडु में पड़ता है और वहां के सरकार से बातचीत की जा रही है।

Tata Nano Feturs

फीचर्स के मामले में Tata Nano के तगड़े फीचर्स के बारे में बात करे तो यह नैनो आपको एक अलग ही रूप में देखने मिलेंगी। Tata Nano EV में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम के अलावा एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है।


Tata Nano Engines

पेट्रोल इंजन ने मार्केट में मचाई थी तबाही। टाटा की नैनो इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मारेगी धासु एंट्री जिस समय टाटा नैनो बिका करती थी उस समय इसमें 624 सीसी का ट्विन सिलेंडर पेट्रो ल इंजन मिलता था। यह इंजन 38 बीएचपी का पावर और 51 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता था। टाटा नैनो मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ भी आती थी।टाटा नैनो इलेक्ट्रिक के दमदार इंजन की 315 km रेंज होगी अब जब टाटा अपनी कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भारतीय बाजार में पेश कर चुकी है।

TATA NANO ने मारी बाज़ी अब आया बेहतर लुक के साथ धमाकेदार फीचर्स

TATA NANO ने मारी बाज़ी अब आया बेहतर लुक के साथ धमाकेदार फीचर्स

Tata Nano detail

TATA NANO ने मारी बाज़ी अब आया बेहतर लुक के साथ धमाकेदार फीचर्स,हालांकि कंपनी ने अभी तक इस के ऑफिशियल लॉन्चिंग की कोई भी बात मीडिया के सामने नहीं रखी है। बता दें कि टाटा मोटर्स आने वाले 5 सालों में इलेक्ट्रिक कारों को लेकर काफी कुछ नया करने वाली है। कंपनी ने अपनी दो कांसेप्ट मॉडल को भी पेश किया था जिसमें से एक को अगले साल लांच किया जाएगा।

Read Also: अगर नौकरी में आ रही है कोई समस्या तो अपराजिता के फूल से करें यह उपाय, झटपट मिलेगी नौकरी,जाने कैसे

Tata Nano Price

Tata Nano की कीमत की बात की जाये तो वह अपने नई नई इलेक्ट्रिक पर काम करना शुरू किया है। अभी टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो हुई है इसकी कीमत 8.50 लाख रुपए से शुरू होकर 11.79 लाख तक जाती है। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक में लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया है। इसके दो बैटरी पैक बाजार में उपलब्ध होंगेहों गे। जिसमें पहला 19 kWh का होगा जो 250 किलोमीटर का रेंज और दूसरा 24 किलो का होगा जो 315 किलोमीटर रेंज देने वाला है।