120Km की रेंज के साथ पेश की River ने Indie,देखिये जबरदस्त फीचर्स और स्मार्ट लुक

river indie river electric 2 1

इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति बढ़ी दिलचस्पी के बीच सिर्फ स्थापित मैन्युफैक्चरर्स ही नहीं बल्कि नए प्लेयर्स भी इस सेगमेंट में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. पहले से ही Ather, Ola सहित कई नए स्टार्ट-अप्स तेजी के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने पैर पसार रहे हैं और अब इस प्रतिद्वंदिता को और दिलचस्प बनाने के लिए एक और स्टार्टअप एंट्री लेने जा रहा है


120Km की रेंज के साथ पेश की River ने Indie,देखिये जबरदस्त फीचर्स और स्मार्ट लुक

Read Also: मार्केट में अपना रंग ज़माने आ रही Maruti की Fronx SUV,किलर लुक और तगड़े फीचर्स से करेगी Creta की बोलती बंद

बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप River ने Indie नाम से अपना पहला ई-स्कूटर लॉन्च किया है. इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये से शुरू होगी. ई-स्कूटर के लिए बुकिंग खुली हुई हैं और इसकी डिलीवरी अगस्त 2023 से शुरू होंगी. डिलीवरी पहले बेंगलुरु में शुरू होगी और फिर कंपनी अगले साल तक भारत के 50 शहरों में अपना विस्तार करेगी

120Km की रेंज के साथ पेश की River ने Indie,देखिये जबरदस्त फीचर्स और स्मार्ट लुक

River Indie के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

River ने Indie को स्कूटर्स का SUV बताया है. यह तीन कलर्स में उपलब्ध होगा, जिसमें स्प्रिंग येलो, समर रेड और मॉनसून ब्लू शामिल हैं. सेफगार्ड्स के साथ-साथ ई-स्कूटर में 40 लीटर तक के लॉक-एन-लोड पैनियर्स और 25 लीटर तक का टॉप-बॉक्स जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं. स्लीक टेल लाइट्स और टर्न इंडिकेटर्स सभी एलईडी हैं. River में क्लिप-ऑन हैंडलबार भी हैं.

ऑफर पर एक लंबी विंडस्क्रीन भी है, जिसकी एक महत्वपूर्ण एक्सेसरी होने की उम्मीद है.
Rive इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट-सेट फुटपेग भी हैं, जो फ्लोरबोर्ड का अधिकतम इस्तेमाल सुनिश्चित करते हैं. इसके अन्य फीचर्स में 14″ अलॉय व्हील, 240mm और 200mm डिस्क (फ्रंट/रियर), ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर, फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स और बहुत कुछ शामिल हैं. Indie सीबीएस सिस्टम और 165 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है.

River Indie की बैटरी पैक और रेंज

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर को बड़े 4 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है. इस पैकेज के साथ एक स्टैंडर्ड चार्जर दिया गया है, जो बैटरी को 5 घंटे में 0-80% तक चार्ज कर देता है. मिड-माउंटेड मोटर को 6.7 kW और 26 Nm की पीक पावर पर रेट किया गया है. Indie 3.9 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और 90 किमी प्रति घंटा की टॉप- स्पीड को छू सकता है.

120Km की रेंज के साथ पेश की River ने Indie,देखिये जबरदस्त फीचर्स और स्मार्ट लुक

River Indie EV इन स्कूटर को देगा टक्कर

पावर को तीन राइडिंग मोड्स से कंट्रोल किया जाता है, जिसमें ईको, राइड और रश शामिल हैं. राइडर स्विचगियर की मदद से इन मोड्स को स्विच कर सकेगा, जो डिजिटल एलसीडी डैशबोर्ड में दिखाई देगा. River Indie EV में 18 डिग्री तक, Ola S1 Pro की 15 डिग्री से अधिक और एथर 450X की 20 डिग्री से कम की ग्रेडेबिलिटी है.
River ने सोच-समझकर फ्रंट एप्रन में 12 लीटर स्टोरेज और बड़े पैमाने पर 43 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज लाइट और यूएसबी पोर्ट के साथ की पेश की है. अन्य एलिमेंट्स में पहियों के लिए 90-डिग्री वाल्व स्टेम, हैंडलबार पर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और इसकी सीट में इंटीग्रेटेड एक मजबूत हुक शामिल हैं.