किसानों की लिए आई राहत भरी खबर जल्द लागु होंगी कर्ज माफ़ी योजना देखे पूरी खबर

Kisan Karj Mafi Last Date 1

Kisan Karj Mafi Yojan 2023: किसानों की लिए आई राहत भरी खबर जल्द लागु होंगी कर्ज माफ़ी योजना देखे पूरी खबर। नरेंद्र मोदी की सरकार किसानो के लिए रोजाना कुछ ना कुछ नया लेकर आती रहती है ताकि देश के किसानो की भलाई हो सके। साथ में योजनाओं के माध्यम से किसानो की आर्थिक मदद करने की भी पूरी कोशिश रहती है। ऐसे में सरकार किसानो का कर्जा मार्फ करने की भी योजना पर काम कर रही है। सरकार की तरफ से इसके लिए बैठक की जा रही है।


यह भी पढ़े:- इस खिलाड़ी के नाम हैं IPL में सबसे ज्यादा विकेट, देखे सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

उत्तर भारत के किसानो का होंगा कर्जा माफ

sddefault 1 1

देश के उत्तरी हिस्से के किसानो के लिए ये अच्छी खबर है क्योंकि उत्तरी भारत के किसानो का कर्जा माफ़ करने की योजना पर काम हो रहा है। जिन किसानो के बैंकों से अपनी फसल के लोइये कर्जा ले रखा है उन सभी किसानो का कर्जा माफ़ किया जायेगा।

यह भी पढ़े:- IPL 2023: हैरी ब्रूक के शतक ने किया KKR का हाल बेहाल, एक बार फिर ईडन गार्डन में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बनी विजेता

मौसम की मर झेल रहे किसानों की सरकार करेंगी सहायता

Kisan Karj Mafi Last Date

वैसे देखा जाये तो इस समय देश भर के किसानो मौसम की मार झेल रहे हैं। ऐसे में कर्जा माफ़ी वाला कदम किसानो के लिए बहुत बड़ी बात है और खुसखबरी वाली खबर हो रही है। सरकार की बैठक में इसका निर्णय लिया गया है पोर इसके लिए सरकार की तरफ से एक लिस्ट भी जारी करने की सम्भाना है जिसमे कर्जा माफ़ी वाले किसानो की सूचि शामिल है।

सरकार ने की किसान कर्ज माफ़ी योजना की शुरवात

0c2289471f1a55c654c0fd2282a1d058

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोदी सरकार ने किसान कर्ज माफी योजना को लागु करने की शुरुआत कर दी है। सरकार द्वारा इसी योजना के जरिए देश के किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। जिन किसानो ने बैंकों से अपने कृषि कार्यों के लिए लोन ले रखा है उन किसानो का ही कर्जा माफ़ होगा। इसके लिए सरकार की तरफ से एक सूचि तैयार की जाएगी जिसमे कर्जा माफ़ी के दवारे में आपने वाले किसानो के नाम शामिल होंगे।

योजना का लाभ उठाने के लिए आवश्यक शर्ते

किसान का उत्तर प्रदेश का निवासी होना जरूरी है और इसी के साथ उसके पास खेती लायक जमीन होनी चाहिए यानी वो खेती करता ही। ऐसे किसान लोन भी ले सकते हैं और साथ ही किसान कर्ज माफ़ी योजना 2023 का लाभ ले सकता है। वहीं जिन किसानों के पास ट्रैक्टर या फिर चार पहिया वाहन है, वो लोन नहीं ले सकते हैं और साथ ही किसान कर्ज माफी योजना का लाभ नहीं ले सकते हैं।

<p>The post किसानों की लिए आई राहत भरी खबर जल्द लागु होंगी कर्ज माफ़ी योजना देखे पूरी खबर first appeared on Gramin Media.</p>