ch5d2e0g jio

Jio Rs 1 Recharge Offer: टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए-नए ऑफर्स लॉन्च करती है. हाल में जियो (JIO) ने कई धमाकेदार प्लान लॉन्च किए हैं. जिसमें एक ऐसा ऑफर है जिसे सुनकर ही आप खुशी से उछल पड़ेंगे. एक तरह जहाँ कई टेलीकॉम कंपनियां अपने रिचार्ज प्लान (Recharge Plans) को महंगा कर रही हैं. ऐसे समय में अपने यूजर्स को बेहतर एंटरनेट सर्विस देने के लिए जियो सिर्फ 1 रुपये के रिचार्ज प्लान (jio 1 rupee plan) में 1GB डेटा दे रही है. जी हाँ,आप सही सुन रहे हैं. इस खास ऑफर के तहत आपको एक रुपये के रिचार्ज पर  1GB डेटा मिल सकता है. जियो का यह ऑफर एक लिमिटेड पीरियड के लिए है.

हालांकि, इस प्लान में किस तरह सस्ता डेटा रिचार्ज (Jio Cheapest Data pack) किया जा सकता है इसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है. इसकी वजह यह है कि इस प्लान के लिए रिचार्ज करने की प्रकिया थोड़ी अलग है. इस ऑफर का लाभ आप आसानी से उठा पाएं इसके लिए हम आपको कुछ स्टेप्स बताने जा रहे हैं. जिसे फॉलो करके आपको 1GB डेटा सिर्फ 1 रुपये के रिचार्ज में मिल सकता है.

  • इस रिचार्ज ऑफर के तहत 1 रुपये में 1GB डेटा पाने करने के लिए आपको जियो केयर (Jio Care) के ऑफिशियल नंबर +91 7000770007 पर मैसेज करना होगा.
  • इस नंबर पर अपने वॉट्सऐप नंबर से  मैसेज में जाकर जियो सिम रिचार्ज (Jio Sim Recharge) लिखकर भेजने के बाद आपको जियो की तरह से रिप्लाई बैक किया जाएगा.
  • इसके बाद जियो यूजर्स (Jio Users) को रिचार्ज फॉर ए फ्रेंड (Recharge For a Friend) का ऑप्शन दिखेगा, जिसे सेलेक्ट करके अपना या फिर किसी दूसरे जियो यूजर का नंबर टाइप करके भेजना होगा.
  • आप जब रिचार्ज किए जाने वाले नंबर को भेंजेंगे तो उसके बाद आपको अपने फोन के स्क्रीन पर जियो के सभी ऑफर्स की लिस्ट का मैसेज आ जाएगा.
  • यहां आपको जियो का 1 रुपये वाला सस्ता डेटा प्लान भी दिख जाएगा. जिसे चुनकर आप रिचार्ज की प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकते हैं.
  • इस प्लान के तहत रिचार्ज की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए यूजर्स को WhatsApp Pay के जरिए पेमेंट करना होगा.
  • इस प्लान की और अधिक जानकारी के लिए आप जियो की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *