अमिताभ बच्चन की इस फिल्म के हर सीन में है रेखा की आवाज, लेकिन एक भी सीन में दिखाई नहीं दी रेखा, जानिए क्या है माजरा

happy birthday rekha she dubbed for both actresses who played amitabh bachchans wives in sooryavansham 001

अमिताभ बच्चन की इस फिल्म के हर सीन में है रेखा की आवाज, लेकिन एक भी सीन में दिखाई नहीं दी रेखा, हिंदी फिल्मों में यूं तो कई जोड़ियां बहुत चर्चित रही हैं, लेकिन जैसा आकर्षण लोगों ने अमिताभ बच्चन और रेखा के प्रति महसूस किया, वैसा दूसरा उदाहरण मिलना मुश्किल है. अमिताभ-जया-रेखा की जिंदगी का त्रिकोण इसे बेहद रोचक बनाता है. अमिताभ-रेखा की अधूरी लव स्टोरी को लेकर लोग लगातार जाना चाहते है।


जबकि सच यह है कि अमिताभ बच्चन ने जया भादुड़ी से प्रेम विवाह किया था. तीनों फिल्म सिलसिला में साथ नजर आए थे और उसके बाद अमिताभ-रेखा किसी फिल्म में साथ नहीं दिखे. लेकिन एक ऐसी फिल्म है, जिसमें अमिताभ जहां पूरी फिल्म में छाए रहते हैं, वहीं रेखा दिखती तो नहीं हैं लेकिन उनकी आवाज के बिना फिल्म अधूरी है।

जानिए उस फिल्म के बारे में जिसमे रेखा दिखी नहीं पर आवाज पूरी रेखा की

अमिताभ की यह फिल्म है, सूर्यवंशम। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन का डबल रोल है और उनकी दो हीरोइनें हैं. सौंदर्या और जयासुधा. जयासुधा जहां सीनियर अमिताभ यानी भानुप्रताप सिंह की पत्नी के रोल में दिखाई देती हैं, तो सौंदर्या जूनियर अमिताभ यानी हीरा सिंह की पत्नी के रूप में नजर आती हैं. रोचक बात यह है कि साउथ की इन दोनों अभिनेत्रियों को पर्दे पर आवाज रेखा ने दी हैं।

maxresdefault 2023 03 19T104519.938

यह भी पढ़े:- क्रिकेटर मलिंगा की पत्नी की खूबसूरती के आगे नेशनल क्रश Rashmika Mandana भी पड़ी फीकी, पहली नजर में ही मलिंगा हुए क्लीन Bold

फिल्म को साउथ के बैनर ने बनाया था. फिल्म के निर्माता आदिशेषगिरि राव थे. जबकि निर्देशक ई.वी.वी. सत्यनारायण. फिल्म की दोनों हीरोइनें की साउथ की चर्चित अभिनेत्रियां थीं, जबकि अमिताभ समेत बाकी कलाकार बॉलीवुड से थे. मुकेश ऋषि, अनुपम खेर, कादर खान, बिंदु, राजेश खट्टर. ऐसे में हिंदी फिल्म के लिए निर्माता-निर्देशक ने सौंदर्या और जयासुधा की आवाज रेखा से डब कराई।

69427374

यह भी पढ़े:- KRK के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट, ‘गंजेड़ी नशेड़ी’ कहने पर मनोज बाजपेयी ने दर्ज किया था केस

Sony Max चैनल पर इस मूवी को अक्सर देख सकते है

सूर्यवंशम टीवी पर अक्सर आती है और सोनी मैक्स पर इसे लगातार देखा जा सकता है. असल इस चैनल ने फिल्म के प्रसारण अधिकार सदा के लिए खरीद रखे हैं. इस फिल्म को लोग कई बार देख चुके हैं और अब भी देखते हैं. हालांकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म फ्लॉप रही थी. जिसके अलग-अलग कारण बताए जाते हैं. शुरुआत में निर्माता-निर्देशक पिता-पुत्र के रोल में अमिताभ बच्चन और अभिषेक को लेना चाहते थे, मगर बात बनी नहीं. अंततः अमिताभ ने डबल रोल निभाया. भानुप्रताप सिंह के रोल में तो दर्शकों ने उन्हें पसंद किया, परंतु हीरा सिंह के रोल में बिग बी दर्शकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।