हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी हीरो XPulse 200T 4V लॉन्च कर दी है। बाइक की कीमत 1,25,726 रुपये एक्स-शोरूम है। इसमें कुछ कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलाव किए गए हैं।

यह बाइक Honda Hornet 2.0, Bajaj Pulsar NS200 और TVS Apache RTR 200 4V को कड़ी टक्कर देगी।सुविधाओं के संदर्भ में, बाइक डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और कॉल अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, एक अंडर-सीट यूएसबी चार्जर, एक गियर इंडिकेटर और एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ सेंसर के साथ आती है।

बाइक नए कलर ऑप्शन में आएगी
कॉस्मेटिक बदलावों की बात करें तो Hero XPulse 200T 4V को नियो-रेट्रो स्टाइलिंग और नए रंग विकल्पों के साथ अधिक प्रमुख ग्राफिक्स के साथ अपग्रेड किया गया है। इसमें स्पोर्ट्स रेड, मैट फंक लाइम येलो और मैट शील्ड गोल्ड कलर ऑप्शन हैं। बाइक के एलईडी हेडलैम्प्स के चारों ओर क्रोम रिंग वाला वाइजर है। इन एलईडी पोजीशन लैंप को बदलकर 20 मिमी कम कर दिया गया है। फोर्क गेटर्स हैं जो फ्रंट फोर्क्स को गंदगी से बचाते हैं और पिलियन के लिए ग्रैब रेल एक नया ऐड-ऑन है। इंजन हेड को भी लाल रंग दिया गया है।

बहुत शक्तिशाली इंजन
Hero XPulse 200T 4V अब 200cc 4 वाल्व ऑयल-कूल्ड यूनिट के साथ आएगा, जो 8,500 आरपीएम पर 18.8 बीएचपी पावर और 6,500 आरपीएम पर 17.3 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है। इसके अलावा, बाइक पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है और बेहतर त्वरण और ट्रैक करने की क्षमता के लिए गियर को फिर से डिजाइन किया गया है। इस 4 वॉल्व कॉन्फिगरेशन ने मिड-रेंज और टॉप-एंड पावर को बढ़ा दिया है, जिसके चलते इंजन हाई स्पीड पर स्ट्रेस फ्री रहता है।

बाइक शानदार सस्पेंशन के साथ आती है
नए Hero XPulse के सस्पेंशन को फ्रंट में 37 मिमी फोर्क्स और रियर में सात-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इस बाइक पर ब्रेकिंग ड्यूटी 276 मिमी डिस्क फ्रंट और 220 मिमी रियर में डिस्क द्वारा नियंत्रित की जाती है। रियर में 130mm रेडियल टायर है और Hero MotoCorp पेटल डिस्क का इस्तेमाल किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *