साल भर फटे शॉर्ट्स पर ध्यान.. अंडरवियर की भी होती है एक्सपायरी डेट!

How Often Should You Get New Underwear:  कई लोग महीने में एक बार नया अंडरवियर खरीदने के लिए शॉपिंग करने जाते हैं। लेकिन कुछ लोगों को अपने अंडरवियर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है। इस प्रकार वे साल भर फटी हुई अंतर्वस्त्र पहनती हैं। लेकिन इनका आपके स्वास्थ्य पर भारी प्रभाव पड़ सकता है।

300661 uder 1

कई लोग महीने में एक बार नए कपड़े खरीदने के लिए शॉपिंग करने जाते हैं। लेकिन कुछ लोगों को अपने अंडरवियर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है। इस प्रकार वे साल भर फटी हुई अंतर्वस्त्र पहनती हैं। लेकिन इनका आपके स्वास्थ्य पर भारी प्रभाव पड़ सकता है।

300660 uder 2

‘हेल्थ डॉट कॉम’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको हर दिन अपना अंडरवियर बदलना चाहिए। एक बार पहने जा चुके अंडरवियर को बिना धोए नहीं पहनना चाहिए।

300659 uder 3

शरीर और त्वचा की देखभाल के दृष्टिकोण से, पुराने अंडरवियर को फेंक दें और नए खरीदें।

300658 uder 4

कहा जाता है कि बहुत पुराने अंडरवियर से शरीर में एलर्जी और संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।

300657 uder 5

अपने निजी अंगों के आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने के लिए अंडरवियर बदलते रहें। शरीर में बदलाव के कारण अंडरवियर की फिटिंग भी बदल जाती है। विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा अनुभव होने पर आपको नया अंडरवियर खरीदना चाहिए।

300656 uder 6

NYU स्कूल ऑफ मेडिसिन के एक प्रोफेसर फिलिप टिएर्नो के अनुसार, किसी भी अंडरवियर की समाप्ति तिथि नहीं होती है। लेकिन अगर अंडरवियर ढीला हो या उसमें छेद हो तो यह आपके शरीर के लिए एलर्जी जैसा खतरा पैदा कर सकता है।

300655 uder 7

अगर पुराने अंडरवियर में नमी है तो वहां संक्रामक बैक्टीरिया पनपने लग सकते हैं। इससे आपके शरीर और निजी अंगों में संक्रमण हो सकता है।

300654 uder 8

Leave a Comment