Pak vs Eng : तूफानी शतक जड़ने के बाद गरजे बाबर आजम, बोले- टीम में नहीं आने दूंगा

Babar Azam Pcb

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शतक जड़कर अपना सूख भी खत्म कर दिया. पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे बाबर ने कराची में कोहराम मचाया और 66 गेंदों पर नाबाद 110 रन की तूफानी पारी खेली. इस शतक के बाद उन्होंने आलोचना करने वालों को जमकर सुनाया. दरअसल बुरे वक्त में उनकी स्ट्राइक रेट को लेकर पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर आलोचना कर रहे थे, जिसका जवाब बाबर ने अब दिया. इंग्लैंड पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी कप्तान से आलोचनाओं पर सवाल पूछा गया.

अच्छा करने पर भी होती है आलोचना

बाबर ने जिस पर कहा कि मैच हालात के हिसाब से खेला गया. जो हमारे हाथ में है, वो किया जाए और जो हमारे हाथ में नहीं हैं, उसे न तो सुनते हैं और कोशिश भी करते हैं कि टीम में नहीं आए. बाबर ने कहा कि आलोचना तो अच्छा करने पर भी करते हैं और अच्छा न करने पर तो आलोचक इंतजार में बैठे रहते है. उन्होंने कहा कि उनकी और मोहम्मद रिजवान की यही कोशिश थी कि हालात के हिसाब से कैसे खेलना है. इस प्लानिंग पर किस तरह काम करना है और इसे कैसे आगे ले जाने हैं. इस पर ही काम किया. उन्होंने कहा कि टीम को मिले लक्ष्य को देखकर प्लानिंग की जाती है और गियर बदलते हैं. बाबर ने कहा कि आलोचनाओं को वो सकारात्मक लेते हैं.

बाबर और रिजवान की जोड़ी ने किया कमाल

मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 199 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य बिना किसी नुकसान के 3 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 55 रन कप्तान मोइन अली ने बनाए. वहीं बेन डकेट ने 43 रन बनाए. पाकिस्तान के शहनवाज दहानी और हैरिस रऊफ ने 22 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को कप्तान बाबर और रिजवान ने ही जीत दिला दी और इसी के साथ 7 मैचों की ये सीरीज 11 से बराबर हो गई है. रिजवान ने 51 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल है. वहीं बाबर ने अपनी तूफानी पारी में 11 चौके और 5 छक्के लगाए.