Optical Illusion: क्या आपके पास भी है बाज सी तेज नजर, तो 10 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में झुंड में छुपा गैंडे का बच्चा

Untitled 75

Optical Illusion: क्या आपके पास भी है बाज सी तेज नजर, तो 10 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में झुंड में छुपा गैंडे का बच्चा। सामने होकर भी समझ में नहीं आती ऐसी तस्वीरें जिसमे कितना भी सिर खपा लें लेकिन उसमें छुपा राज दिखाई नहीं देता। दिमागी कसरत कर जाने के बाद भी उन चुनौतियों को पार करना नामुमकिन हो जाता है जिसे कहते हैं ऑप्टिकल भ्रम चुनौती। बता दे आए दिन इन्टरनेट पर ऑप्टिकल भ्रम (Optical Illusion) वाले पहेलियों और चैलेंजेस की भरमार रहती है, लोगों को इसे सॉल्व कर अपना टाइम पास करना बेहद पसंद आता है। ऐसे में इस बार हम एक बहुत ही अलग तस्वीर लेकर सामने आए हैं, जिसमें आपको एक गैंडे के बच्चे को ढूंढना है।


झुंड में छुपा गैंडे का बच्चा

क्या आपके पास भी बाज सी तेज नजर, तो 10 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में झुंड में छुपा गैंडे का बच्चा। इस तस्वीर में हाथी ही हाथी दिख रहे हैं और इसी झुंड में वह गैंडे का बच्चा दिख रहा है। यह भी दिख रहा है कि हाथी के झुंड में हाथी के छोटे-छोटे बच्चे भी घूम रहे हैं। ऐसे में इस तस्वीर में जो गैंडे का बच्चा ढूंढना है वह शायद गुम हो गया था और यहां पहुंच गया। उसके इर्द गिर्द कई सारे हाथी खड़े हुए हैं। वही मजेदार बात यह है कि हाथी के झुंड में उस गैंडे के बच्चे को ऐसे छिपाया गया है कि वह दिख नहीं रहा है। दरअसल वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) के बारे में बहुत कुछ फेमस है, लेकिन असली ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यह है कि हम कितनी जल्दी और कितनी तेज गति से सही चीज पकड़ पाते हैं। गैंडे की तलाश के लिए आपके पास है 10 सेकेंड का वक्त।

यह भी पढ़े :- मार्केट में 3.39 लाख वाली Maruti की इस शानदार कार ने 34kmpl के माइलेज के साथ बाजार में बिखेरा जलवा, बनी Middle Class परिवारों…

दिख गया गैंडा

क्या आपके पास भी बाज सी तेज नजर, तो 10 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में झुंड में छुपा गैंडे का बच्चा। यह तस्वीर काफी सरल हैफिर भी हम आपको जवाब बता दे रहे हैं। एक जैसे रंग के चलते गैंडा तस्वीर में ही कहीं घुल मिल गया है, लेकिन अगर आप अपनी गिद्ध जैसी तेज नजरों का इस्तेमाल करेंगे तो आपको ऐसे ही दिखाई दे देंगा। अगर आप ध्यान से देखें तो तस्वीर के एकदम टॉप पर बाएं साइड से दूसरा हाथी है उसी के सामने यह गैंडे का बच्चा बैठा हुआ है। तस्वीर का सबसे महत्वपूर्ण बिंदु तो ये है, कि उसके कान ही सबसे अलग दिखाई दे जाएंगे। इस तस्वीर को ऐसे सेट किया गया है कि गैंडे का बच्चा दिख ना पाए लेकिन अब यह दिख रहा है। अब आप अंदाजा लगाइए कि आपने सही जवाब कितनी देर में पकड़ा है।