1499727 train update

Train Ticket: भारत में रेलवे का नेटवर्क काफी बड़ा है. देश के हर एक कोने-कोने में रेल यातायात का विस्तार है. वहीं देश में हर रोज काफी लोग रेलवे से यातायात करते हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से कई काम किए जा रहे हैं. वहीं यात्रियों को आराम देने के लिए नई सर्विस भी रेलवे समय-समय पर लॉन्च करता रहता है. इस बीच रेलवे की ओर से यात्रियों को एक अहम सुविधा रेलवे स्टेशन पर दी जा रही है.

स्टेशन पर करना पड़ता है इंतजार
हर रोज रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों, हजारों यात्रियों का आना-जाना होता है. ऐसे में कई बार या तो ट्रेन लेट हो जाती है या फिर यात्री समय से पहले ही रेलवे स्टेशन पहुंच जाता है. इस कारण यात्री को स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार भी करना पड़ता है. अब रेलवे की ओर से स्टेशन पर मौजूद यात्रियों के लिए एक विशेष सुविधा दी जा रही है.

फ्री वाई-फाई
दरअसल, देश में डिजिटल सिस्टम का प्रसार हो रहा है. इस कड़ी में वाई-फाई का इस्तेमाल भी काफी बढ़ गया है. वहीं रेलवे की ओर से भी लोगों को रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल करने की सुविधा दी जा रही है. रेलवे के हजारों स्टेशन पर यात्रियों को वाईफाई बिना किसी शुल्क के मुहैया करवाया जाता है, जिससे लोगों को काफी सहूलियत भी मिलती है.

वाई-फाई का इस्तेमाल
अब तक भारत में रेलवे नेटवर्क के हजारों स्टेशनों को वाई-फाई सिस्टम से जोड़ा जा चुका है. वहीं आने वाले वक्त में रेलवे की ओर से हर स्टेशन पर वाईफाई मुहैया करवाने की तरफ कदम उठाया जा रहा है. ऐसे में अगर कोई यात्री रेलवे स्टेशन जाए और उसकी ट्रेन आने में वक्त है तो रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध वाई-फाई का इस्तेमाल यात्री के जरिए किया जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *