5 rupee old note will make you a millionaire

Old Note: 5 रूपये का ये नोट रातो रात बदल देगा तक़दीर बना देगा लखपति, बस ये तस्वीर छपी होना चाहिए, देखे, आज के समय हर कोई चाहता है कि वह जल्दी से जल्दी पैसा कमा ले। इसके लिए लोग अलग-अलग तरीके भी तलाश करते हैं। अगर आप भी चाहते है कि आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाएं तो इसके लिए हम आपको एक तरीका बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए घर बैठे लाखों रुपये कमा सकेंगे। सबसे अच्छ बात यह है कि आपको इसमें किसी तरह का निवेश भी नहीं करना है और न ही आपको कोई खास मेहनत करनी है। चलिए हम आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

पुराने नोटों और सिक्को को बेचकर रातो रात बन सकते है लखपति (You can become a millionaire overnight by selling old notes and coins)

यह तरीका है पुराने नोट और सिक्के बेचने का। जी हां आपने सही सुना। इस समय नए साल में पुराने सिक्को और नोटों की डिमांड काफी बढ़ चुकी है इसके बदले लोग लाखो देने को भी तैयार है अगर आपके पास भी है ऐसे सिक्के और नोट तो आप भी इसे बेचकर रातो रात आमिर बन सकते है

ऑनलाइन वेबसाइट पर मिलेगी मुंहमांगी कीमत (Affordable price will be available on online website)

आपकी जानकरी के लिए बता दें कि कुछ ऐसे पोर्टल हैं जहां पर आप पुराने नोटों को आसानी से बेच सकते हैं और लाखों रुपये कमा सकते हैं। मौजूदा समय में हजारों लोग ये काम कर भी रहे हैं। ये पोर्टल अंतराष्ट्रीय रूप में काम करते हैं। यहां पर अलग देशों के लोग विजिट करते हैं और आपके नोट की मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं। ऐसे ही आज हम आपको एक 5 रुपये के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत लाखों रुपये में है।

नोट पर छपी हुई ये तस्वीर बदल देगी तक़दीर (This picture printed on the note will change the fate)

इस 5 रुपये के नोट में ट्रेक्टर की फोटो होनी चाहिए। अब अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है, जिसमें ऐसा चित्र बना हुआ है। बता दें कि आप इस नोट से 30,000 रुपये कमा सकते हैं। जी हां आपने सही सुना। वहीं इस चित्र के साथ अगर आपके नोट पर 786 सीरियल नंबर है तो आपको इसी नोट की कई गुना कीमत मिल सकती है।

कुछ ये खासियत भी बना सकती है अमिर (This specialty can also make you rich)

अब अगर आपके 1 रुपये का एक नोट या उससे ज्यादा हैं तो आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म 45000 रुपये से ज्यादा कमा सकते हैं। हालांकि शर्त यह है कि यह नोट सन् 1957 का बना हुआ हो और साथ में गवर्नर एचएम पटेल का साइन होना चाहिए। इसके साथ ही इस नोट का सीरियल नंबर 123456 हो।

ये आसान आईडिया है बेचने का (this is an easy idea to sell)

सबसे पहले coinbazaar.com पर सेलर के तौर पर अपने आप को रजिस्टर कर लें। इसके बाद अपने नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें। अब जो भी व्यक्ति आपके नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप आसानी से अपने नोट को बेच पाएंगे। यहां पर अच्छी कीमत को लागाए जिससे डील जल्दी सो हो सके। ऑनलइन पुराने नोट और सिक्के बेचने के लिए कुछ प्रमुख वेबसाइट coinbazaar.com, ebay.com, quikr.com और indiamart.com हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *