अब ज्यादा माइलेज के लिए Hero मार्केट में उतार रही इलेक्ट्रिक Splendor, 300 Km तक की मिलेंगी शानदार रेंज

hero

अब ज्यादा माइलेज के लिए Hero मार्केट में उतार रही इलेक्ट्रिक Splendor, 300 Km तक की मिलेंगी शानदार रेंज, देश में कई दशकों से बजट मोटरसाइकिल के सेगमेंट पर अपना कब्जा जमाए हीरो स्‍प्लेंडर को लेकर बड़ी खबर है. अब हीरो इसके इलेक्ट्रिक अवतार को जल्द ही लॉन्च करने वाला है. हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस संबंध में किसी भी तरह की तारीख की घोषणा नहीं की है।


लेकिन माना जा रहा है कि इसी साल हीरो स्पलेंडर इलेक्ट्रिक लॉन्च की जा सकती है. फिलहाल इसके कोई खास स्पेसिफिकेशंस की जानकारी नहीं दी गई है लेकिन फिर भी कुछ बड़ी जानकारियां जरूर लीक हुई हैं। वैसे तो ये माना जा रहा है कि फिलहाल आ रही स्‍प्लेंडर के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. केवल इंजन को रिप्लेस कर वहां पर बैटरी पैक को प्लेस किया जाएगा और इस पूरे एरिया को कवर कर दिया जाएगा।

Same लुक में मार्केट में उतरेगी Electric Splendor

Hero Splender Electric Bike

स्‍प्लेंडर के लुक को बिल्कुल नहीं बदला जाएगा. इसमें वैसे ही अलॉय और फेंडर्स होंगे जो अभी आ रहे हैं. टंकी के डिजाइन को थोड़ा बदला जा सकता है क्योंकि इस जगह पर इलेक्ट्रिक फिटिंग्स के साथ बैटरी पैक एक्सटेंड होगा. सीट, टेल लाइट और फ्रंटर लाइट वैसी ही रहेगी. डिस्पले बदल कर एलसीडी किया जाएगा. साथ ही इसमें कुछ फीचर्स जैसे मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, स्पीड सेंसर्स आदि जोड़े जाएंगे।

यह भी पढ़े:- स्टंटमेंस की पहली पसंद Yamaha RX100 जल्द करेगी मार्केट में वापसी, बड़े इंजन के साथ सड़को पर वापस बरसाएगी अपना कहर

250 से 300 किमी तक की रहेगी रेंज

electric splendor 1

फिलहाल बेची जा रही स्पलेंडर की सबसे बड़ी यूएसपी उसका माइलेज है और ऐसा ही इलेक्ट्रिक के साथ भी होगा. सूत्रों के अनुसार कंपनी इसकी रेंज पर खास काम कर रही है और ये 250 से 300 किमी. के बीच हो सकती है. फिलहाल इतनी रेंज के साथ बजट में कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर या मोटरसाइकिल मार्केट में अवेलेबल नहीं है. यदि ऐसा होता है तो इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बाजार पर भी स्पलेंडर का कब्जा होगा।

यह भी पढ़े:- Holi Special Offer: होली में ग्राहकों के लिए छप्परफाड़ ऑफर, मात्र 11 हजार रुपयों में घर लाये Activa 6G, जानिए खास ऑफर

जानिए Electric Splendor की कीमत के बारे में

हालांकि कंपनी ने फिलहाल कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि ये 90 हजार से 1.1 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इस कीमत में फिलहाल कम ही इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मौजूद है. ये मोटरसाइकिल फास्ट और नॉर्मल दोनों तरह के चार्जिंग ऑप्‍शंस के साथ अवेलेबल होगी।