चीनी स्मार्टफोन निमार्ता श्याओमी ने एक नए स्मार्टफोन को पेटेंट करवाया है, जिसकी डिस्पले हटाई जा सकती (रिमूवेबल) है। लेट्सगो डिजिटल की रिपोर्ट के अनुसार, दो-घटक (कंपोनेंट) फोन शीर्षक के तहत सीएनआईपीए (चीन राष्ट्रीय बौद्धिक संपदा प्रशासन) के साथ पेटेंट दायर किया गया है।

पेटेंट दो घटकों के साथ एक उपकरण का वर्णन करता है, जिसमें बॉडी या मुख्य भाग और एक स्प्लिट भाग या वियोज्य डिस्पले है। जब डिस्प्ले बॉडी से जुड़ा होता है तो यह एक आम स्मार्टफोन की तरह दिखता है। पेटेंट संकेत देता है कि हटाने योग्य (रिमूवेबल) डिस्पले को मुख्य बॉडी के बिना भी अलग से इस्तेमाल किया जा सकता है।

डिस्प्ले के निचले भाग में एक कनेक्टर पिन दी गई है, जो स्मार्टफोन के अन्य घटक के अंदर जाती है। पेटेंट यह संकेत भी देता है कि डिस्प्ले को मुख्य बॉडी के बिना अलग से इस्तेमाल किया जा सकता है। जब डिवाइस कनेक्ट नहीं होता है तो कोई भी देख सकता है कि इसमें एलईडी फ्लैश के साथ दो फ्रंट कैमरे हैं।

हाल ही में कंपनी ने 108 मेगापिक्सल के कैमरा के साथ आने वाले एक नए स्मार्टफोन को पेटेंट कराया है। यह पेटेंट श्याओमी द्वारा जनवरी में दायर किया गया था, लेकिन इसके बारे में पिछले महीने ही पता चला है।

टेक्नोलॉजी की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया