सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर कहा कि अब उसके किसी भी एटीएम (Cash withdrawal from SBI ATMs) से कैश निकालना ज्यादा सुरक्षित हो गया है। अगर एसबीआई एटीएम (SBI ATM) से 10 हजार या उससे अधिक निकासी करते हैं तो रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी (SBI ATM OTP service) भेजा जाएगा। उसके बाद ही निकासी संभव हो पाएगी।

इस ट्वीट में कहा गया है कि एटीएम फ्रॉड से ग्राहकों को बचाने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पूरे देश में 24 घंटे के लिए ओटीपी आधारित सेवा की शुरुआत की है। नया नियम 18 सितंबर से लागू हो रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि यह नियम केवल एसबीआई डेबिट कार्ड होल्डर्स पर लागू होगा।

बैंक ने अपने ग्राहकों से यह भी कहा है कि अगर आप एसबीआई कार्ड का इस्तेमाल कर एसबीआई एटीएम से निकासी के लिए जा रहे हैं तो मोबाइल लेकर जरूर जाएं। इस बात को समझने की जरूरत है कि आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा। ओटीपी डालने के बाद ही 10 हजार या उससे अधिक निकासी कर पाएंगे।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें

अजब गजब की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया