आज के समय में क्रिकेट की दुनिया में एक के बाद एक बड़े रिकॉर्ड बन रहे हैं. हर दिन कोई पुराना रिकॉर्ड टूटता है और कोई नया रिकॉर्ड बनता है. ऐसे में आज हम आपको विश्व क्रिकेट के 5 ऐसे बल्लेबाजों से रूबरू करा रहे हैं, जिन्होंने वनडे की एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने का कारनामा किया है.

5 शेन वाटसन

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार शेन वाटसन इस सूची में पांचवे नंबर पर है. शेन ने साल 2011 में 11 अप्रैल को बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेलते हुए एक वनडे पारी में कुल 15 छक्के जड़ने का कारनामा किया था.

4 क्रिस गेल

दुनियाभर में सिक्सर किंग और यूनिवर्सल बॉस जैसे नाम से पहचाने जाने वाले क्रिस गेल ने चौथा स्थान हासिल किया है. गेल ने 24 फरवरी 2015 में जिम्बाब्वे के ख़िलाफ़ खेलते हुए एक पारी में 16 छक्के जड़ने का कारनामा किया था.

3 एबी डी विलियर्स

सूची में तीसरा स्थान मिला है दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को. डीविलयर्स ने वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ 18 जनवरी 2015 को एक पारी में कुल 16 छक्के लगाए थे.

2 रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और हिटमैन जैसे नाम से पहचाने जाने वाले रोहित शर्मा ने सूची में दूसरा स्थान हासिल किया है. वे भी वनडे की एक पारी में 16 छक्के जमा चुके हैं. रोहित ने यह कारनामा 2 नवंबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ किया था. ख़ास बात यह है कि उन्होंने इस दौरान अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक भी जड़ा था.

1 इयोन मोर्गन

वनडे की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन के नाम दर्ज है. इयोन मोर्गन ने 2019 में 18 जून को एक पारी में सबसे अधिक कुल 17 छक्के जड़ें थे. मोर्गन ने यह कारनमा अफगानिस्तान के ख़िलाफ़ किया था.

क्रिकेट की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया