स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी के एक नए स्मार्टफोन के विषय में चर्चा करने वाले है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेडमी का नया स्मार्टफोन बेहद जल्द लॉन्च किया जा सकता है। ये स्मार्टफोन एक एंट्री लेवल का स्मार्टफोन होगा जिसमें 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी देखने को मिलेगी।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं रेडमी के अपकमिंग स्मार्टफोन रेडमी 8 की। आपकी जानकारी के लिए बता दे टीना लिस्टिंग में फोन के लिए M1908C3IC मॉडल नंबर का इस्तेमाल हुआ है। माना जा रहा है कि भविष्य में यह हैंडसेट रेडमी 8 के नाम से लॉन्च होगा। प्रतीत होता है कि फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है और आगे की तरफ टियरड्रॉप नॉच मौज़ूद है।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो रेडमी 7 की ही तरह रेडमी 8 में भी टियरड्रॉप स्टाइल नॉच होगा। शाओमी इसे डॉट नॉच के नाम से बुलाती है। पिछले हिस्से पर फोन में डुअल कैमरा सेटअप है। साथ में एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी है। कंपनी ने फिंगरप्रिंट सेंसर को भी पिछले हिस्से पर दिया है। चलिए अब आपको ऐसा स्मार्टफोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस के बारे में बता देते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्पले की,इसमें 6.217 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले है, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम के तीन वेरिएंट हैं- 2 जीबी, 3 जीबी और 4 जीबी। इसी तरह से स्टोरेज के भी तीन वेरिएंट हैं- 16 जीबी, 32 जीबी और 64 जीबी। इसके अलावा यूज़र्स 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल कर पाएंगे। रेडमी 8 के डुअल रियर कैमरा सेटअप में प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

फोन में मौजूद अन्य स्पेसिफिकेशंस के विषय में बात करें तो टीना लिस्टिंग में रेडमी 8 को 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ लिस्ट किया गया है। याद रहे कि शाओमी रेडमी 7 को बाज़ार में 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ लाया गया था। इसके अलावा फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है।

टेक्नोलॉजी की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया