चाय पीने वाले 98% लोग नहीं जानते ये बात, जानकर सिर पीट लेंगे आप
अजब गजब,लाइफ स्टाइल,समाचार 6 दिनपहले
चाय पीने वाले 98% लोग नहीं जानते ये बात, जानकर सिर पीट लेंगे आप

 

हेल्थ कार्नर : आजकल देखा जाए तो पुरुषों में ज्यादातर पर शुक्राणुओं की कमी की समस्या दिख रही है इसका कारण हमारे बदलती जीवनशैली और खान-पान है दोस्तों आपको बता दें की 1 ml वीर्यपात में अगर शुक्राणुओ की संख्या 1.5 करोड़ से भी कम है, तो इसे शुक्राणुओ की कमी कहा जाता हैं। यदि यह समस्या किसी पुरुष को है तो उसकी पत्नी कभी भी गर्भधारण नहीं कर सकती । इसलिए आइए जानते हैं शुक्राणु की कमी हमारे शरीर में क्यों होती है।

1) बीड़ी और सिगरेट।
यदि कोई पुरुष लगातार बीड़ी और सिगरेट का सेवन करता है ऐसे पुरुषों में शुक्राणु की कमी होने की शकता होती है और इसका डायरेक्ट परिणाम आपके होने वाले संबंधों पर पड़ सकता है। इसीलिए हमें कम से कम बीड़ी और सिगरेट का सेवन करना चाहिए। मेरी मानो तो कभी भी बीड़ी और सिगरेट का सेवन नहीं करना चाहिए।

2) मोटापा।
यदि कोई पुरुष मोटा है तो उसकी पूरी ताकत उसके शरीर पर खर्च हो जाती है इस कारण शरीर में हारमोनियम की कमी हो जाती है। इसका बड़ा परिणाम आपके निजी संबंधों पर पड़ता है इसीलिए हर एक पुरुष को फिट और मजबूत रहना ही चाहिए।

3) लैपटॉप गोद में रखकर बैठना।
कई लोगों को आदत होती है कि अपने लैपटॉप को अपने गोद में रखकर काम करना लेकिन इसका परिणाम आपकी सेहत पर और निजी संबंधों पर पड़ सकता है। आपको बता दें की अंडाषोको को ज्यादा गर्म करना यानि शुक्राणु को कम करना। इसलिए हमे कभी भी मोबाइल या लैपटॉप गोद में रखकर काम नही करना चाहिए।

अजब गजब,लाइफ स्टाइल,समाचार की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया