कप्तान विराट कोहली आगामी टी 20 विश्व कप की तैयारियों में जुट गए है। यही नहीं उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियों को भी बड़ी चेतावनी देने काम किया है। उन्होंने यह साफ कर दिया है कि टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए युवा खिलाड़ियों को चार – पांच मौके ही मिलेंगे।

बता दें कि इन दिनों टीम इँडिया दक्षिण अफ्रीका टी 20 सीरीज खेल रही है जिसक पहला टी 20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा है। विराट कोहली ने खिलाड़ियों को वार्निंग देते हुए कहा कि टीम में जगह बनाने वाले युवाओं को चार से पांच मुकाबल में खुद को साबित करना होगा।

विराट ने यह भी बताया कि साल 2008 में डेब्यू करने के बाद उन्हें भी खुद को साबित करने के लिए ज्यादा मौके मिलने की उम्मीद नहीं की थी। विराट ने कह कि टी 20 विश्व कप से पहल हमारे पास करीब 30 मुकाबले हैं टीम के हिसाब से हमारी सोच बिल्कुल स्पष्ट है कि जब मुझे भी टीम में पहली बार मौका मिला था तब मैंने कभी भी 15 मौकों के बारे में नहीं सोचा था।

विराट कोहली ने स्पष्ट किया है कि विश्व कप में जाने से पहले हमारा ध्यान टी 20 और टेस्ट मुकाबलों पर है। युवाओं को समय समय पर जिम्मेदारी दी जा रही है । टीम संयोजन बनाने आवश्यक है क्योंकि आपको उन खिलाड़ियों की पहचान करना होगी जो टीम आगे लेकर जाएंगे। गौरतलब है कि विश्व कप में सेमीफाइनल हर के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की है । उसने हाल में विंडीज दौरे पर क्रिकेट के तीनों प्रारूप की सीरीज जीती हैं। टीम इंडिया के सभी विभाग शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया