शेन वार्न

साल 2000 में एक ब्रिटिश नर्स ने शेन वॉर्न(Shane Warne) पर आरोप लगाया था कि वॉर्न उनके साथ जबरदस्ती संबध बनाना चाहते थे और उन्होंने उस नर्स को आपत्तिजनक मैसेज भी भेजे है और फोन करके गंदी बातें किया करते थे। इस घटना के बाद वॉर्न को टीम की उप-कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा था। हालांकि इसके कुछ सालों के बाद यानि साल 2006 में शेन वॉर्न का नाम एक बार फिर सेक्स स्कैंडल में आया था। इसके अलावा वार्न की दो मॉडल्स के साथ तस्वीरें लीक हुई थी, जो आज भी चर्चा में हैं।

शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। साल 2000 में  अफरीदी एक टूर्नामेंट के वक्त अपने होटल के कमरे में टीम की खिलाड़ी उतीक-उज-जमान और हसन रज़ा के साथ कुछ लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हालत में मिले थे। उस वक्त अफरीदी को लेकर मीडिया में खूब चर्चा हुई थी। इतना ही नहीं इस किस्से के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफरीदी को कुछ मैचों के लिए बैन भी कर दिया था।

केविन पिटरसन

केविन पिटरसन

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पिटरसन का नाम भी सेक्स स्कैंडल में आ चुका है। पीटरसन कम समय के लिए साउथ अफ्रीकन गर्लफ्रैंड वैनेसा निम्मो के साथ रिलेशन में रहे। वैनेसा ने उनपर आरोप लगाया कि पिटरसन ने एक एमएमएस के लिए उनसे रिश्ता तोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि पिटरसन को सेक्स की ही चाहत रहती थी। इसके लिए वो वैनेसा पर दबाव डालते थे।

क्रिस ग्रेल

क्रिस ग्रेल

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल भी इस मामले में काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं। आपको बता दें कि साल 2012 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान गेल को अपने होटल के कमरे में 3 लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हालत में पाया गया था, जिसके बाद उन तीनों लड़कियों को अरेस्ट कर लिया गया था।

असद रऊफ

असद रऊफअसद रऊफ के साथ फिजिकल रिलेशन में होने की बात का मॉडल लीना कपूर ने दावा किया था। लीना ने पुलिस को बताया था कि शादी का वादा करके असद ने 6 महीनें तक उनका शोषण किया। लीना ने अपनी और असद की होटेल की फोटो वायरल कर दी, जिसके बाद असद को आईपीएल की अंपायरिंग से हटा दिया था।

क्रिकेट की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया