अब नही कराना होगा 35 रूपये वाला रिचार्ज, सभी कंपनियों ने किया सस्ता

जिससे किसी भी व्यक्ति को अगर अपनी सिम सर्विस चालू रखनी है तो उसको 1 महीने की वैलिडिटी के लिए ₹35 का रिचार्ज कराना होगा। इस प्लान को लॉन्च करने के बाद कुछ समय तक लोगों ने ₹35 का रिचार्ज कराया लेकिन जब लोग ज्यादा ही परेशान हो गए। तब उन्होंने इस बात की कंप्लेन टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया से की। जिसके बाद सभी टेलीकॉम कंपनियों ने ₹35 वाले प्लान से और भी सस्ते प्लान लॉन्च कर दिए। लेकिन इसके बावजूद आईडिया,वोडाफोन और एयरटेल के ग्राहक बीएसएनल और जिओ में अपनी सिम पोर्ट करा रहे हैं।

इसी डर से आइडिया,एयरटेल और वोडाफोन अपने सभी पुराने ग्राहकों को कुछ समय के लिए इंटरनेट और कॉलिंग बिल्कुल मुफ्त दे सकते हैं । हालांकि इस बात की पुख्ता जानकारी अभी किसी को नहीं है । लेकिन इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि अगर इन तीनों कंपनियों के ग्राहक जियो और बीएसएनएल में अपनी सिम पोर्ट करा रहे हैं । तो कंपनी अपने पुराने ग्राहकों को रोकने के लिए कोई ना कोई ऑफर जरूर देगी।

बात की जाए टेलीकॉम कंपनी एयरटेल की, तो एयरटेल ने अपने सभी पुराने ग्राहकों को पहले से ही 10 जीबी इंटरनेट बिल्कुल मुफ्त में दिया है और साथ ही कुछ समय के लिए कॉलिंग भी बिल्कुल मुफ्त देने की योजना बना रही है। एयरटेल को देखते हुए आइडिया और वोडाफोन भी अपने पुराने ग्राहकों को रोकने के लिए कोई ना कोई ऑफर जरूर देंगी।

You might also like