जब भी किसी युवक या युवती की शादी लायक उम्र हो जाती है तो उसके परिवार के लोग, रिश्तेदार खासकर माता-पिता को उनकी शादी की चिंता सताने लगती है। उनके लिये लड़के या लड़की ढ़ूंढना शुरु कर देते हैं। वहीं कुछ लोगों के रिश्ते एक बार में ही जुड़ जाते हैं वहीं कुछ लोगों के रिश्ते बनने में बहुत देर लगती है।

कुछ लोगों की शादी में बहुत सी रुकावटें आती हैं। लेकिन आपको बता दें की साल 2020 में 6 राशि वाले जातकों के प्रबल विवाह योग बन रहे हैं। अन्य राशियों के भी विवाह योग बनेंगे लेकिन इन राशियों के नये साल में प्रबल योग बन रहे हैं।

मेष राशि : मेष राशि के जातकों के विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं, जिन जातकों को काफी समय से शादी के लिये इंतजार करना पड़ा उनका इंतजार इस साल खत्म हो जायेगा। इस साल आपके लिये कहीं से कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है और आप शादी के पवित्र बंधन में बंध सकते हैं।

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों के विवाह के योग इस साल बन रहे हैं। आपके ग्रह-नक्षत्र इस साल आपको विवाह बंधन में बांधकर रहेंगे। साल 2020 में मिथुन राशि के जातक विवाह बंधन में बंध सकते हैं और दांपत्य जीवन का सुख उठाएंगे।

सिंह राशि : सिंह राशि के जातकों के लिये शादी के योग बन रहे हैं, इस राशि के जातकों की साल 2020 में विवाह की इच्छा पूर्ण होगी। आपको अपना जीवनसाथी मिल सकता है और आप विवाह बंधन में बंध सकते हैं।

वृश्चिक राशि : इस राशि के जातकों को साल 2020 में अपना लाईफ पार्टनर मिल सकता है और आप विवाह बंधन में बंध जायेंगे। वृश्चिक राशि वालों के जीवन में शहनाई बज सकती है।

धनु राशि : धनु राशि के शादी योग्य जातकों की शादी के योग बन रहे हैं। आप इस साल के अंत तक विवाह के बंधन में बंध जायेंगे।

कुंभ राशि : कुंभ राशि वालों के साल 2020 में शादी के योग बन रहे हैं। अगर काफी समय से आपको अपना परफैक्ट मैच नहीं मिल रहा है तो इस साल आपको अपना लाईफ पार्टनर मिल सकता है।

लाइफ स्टाइल की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया