Maruti Ertiga का नया डैशिंग लुक कर रहा फैंस के दिलो पर राज, 26.11 का माइलेज और लग्जरी फीचर्स ने किया Innova का पत्ता साफ

maxresdefault 2023 02 27T122435.903

Maruti Ertiga का नया डैशिंग लुक कर रहा फैंस के दिलो पर राज, 26.11 का माइलेज और लग्जरी फीचर्स ने किया Innova का पत्ता साफ, आज के समय में कार लेने वाले सभी लोग परिवार के हिसाब से कम बजट में अच्छी गाड़ियां ढूंढने वाले लोगों के लिए मारुती की एक शानदार गाड़ी लेकर आई है। लोगों को यह गाड़ी काफी ज्यादा पसंद आ रही है। यह 7 सीटर कार अक्टूबर 2022 के दौरान देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 कारों की लिस्ट में से एक है।


हम जिस गाड़ी की बात कर रहे हैं वो है ये भी पढ़े सुजुकी की अर्टिगा। अक्टूबर 2022 में अर्टिगा की कुल 10494 यूनिट बिकी है, इसके साथ ही यह लिस्ट में नौवें नंबर पर है। अर्टिगा एमपीवी सेगमेंट में मारुति सबसे ज्यादा बिकने वाले कार है। यह टॉप 10 कारों की लिस्ट में जगह बनाने वाली अकेली एमपीवी है। इससे पहले सितंबर और अगस्त में भी यह सबसे ज्यादा बिकने वाले एमपीवी रही थी।

इस हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाले नए दमदार इंजन के साथ

अर्टिगा कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन आता है। यह 103 पीएस पावर और 136.8 एनएम टॉर्क जनरेट कर सकता है। सीएनजी पर यह 88 पीएस पावर और 121.5 एनएम टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़े:- Bolero 2023: Mahindra Bolero के नए मॉडल की जानकारी हुई लीक, जानिए फीचर्स से लेकर कीमत तक सबकुछ

शानदार माइलेज के साथ मचाएगी धमाल

हालांकि, सीएनजी पर माइलेज बढ़ जाता है। सीएनजी पर यह 26.11 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है जबकि पेट्रोल पर 20.51 किलोमीटर तक का माइलेज ऑफर कर सकती है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

इन लग्जरी फीचर्स से होगी भरपूर

मारुति अर्टिगा में 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ), कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमेटिक्स), पैडल शिफ्टर्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एसी और ऑटो हेडलैंप्स जैसे फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। सेफ्टी के लिे इसमें ड्यूल एयरबैग्स (स्टैंडर्ड), एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, टॉप वेरिएंट्स में दो अतिरिक्त एयरबैग्स (कुल 4) और ईएसपी के साथ हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. यह 7 सीटर कार है।

यह भी पढ़े:- Maruti Alto का Next जनरेशन मॉडल मचायेगा तबाही, new लुक और तगड़े फीचर्स से Creta की करेगी छुट्टी

इन किफायती कीमतों में नजर आएगी सड़को पर

अर्टिगा की शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये है। इसकी कीमत टॉप मॉडल के लिए 12.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। अर्टिगा सीएनजी की कीमतें 10.50 लाख रुपये से 11.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। यह चार ट्रिम लेवल- एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में आती है. इसके सिर्फ दो वेरिएंट- वीएक्सआई और जेडएक्सआई में सीएनजी किट मिलती है।