ms dhoni kia ev6

बॉलीवुड और क्रिकेट स्टार के कार, बाइक, ड्रेस, घड़ी आदि के बारे में जानने के लिए लोग काफी उत्सुक रहते हैं. पूर्व क्रिकेटर और विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी अपने बाइक प्रेम को लेकर काफी चर्चा में रहते रहे हैं. अब हाल ही में वो एक इलेक्ट्रिक कार को लेकर चर्चा में हैं. सामने आए एक वीडियो के मुताबिक, धोनी ने एक नई किआ ईवी6 (Kia EV6) इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर खरीदी है

किआ ने हाल ही में इलेक्ट्रिक कार EV6 को भारत में पेश किया है. कंपनी कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के जरिए भारत में EV6 की 200 यूनिट लेकर आई है. अब तक EV6 की सभी यूनिट बिक चुकी हैं. किआ का कहना है कि वे भारतीय बाजार के लिए और ज्यादा यूनिट लाने पर काम कर रही है.

कीमत

किआ ने भारतीय बाजार में EV6 को दो अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया है. पहला मॉडल फ्रंट-माउंटेड सिंगल मोटर और टू-व्हील-ड्राइव (2WD) कॉन्फ़िगरेशन के साथ आती है. इसकी कीमत 59.95 लाख रुपये रखी गई है. यह अधिकतम 229 पीएस की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क देती है.

किआ EV6 का दूसरा मॉडल ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) है. इसके हर एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है. इसका पावर आउटपुट को बढ़ाकर 325 पीएस और 605 एनएम का पीक टॉर्क दिया गया है. इस वैरिएंट की कीमत 64.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

रेंज

Kia EV6 में 77.4 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. एक बार फुल चार्ज करने पर ये कार 708 किमी की रेंज देने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 350 kW DC फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है. Kia EV6 को सिर्फ 18 मिनट में 80 परसेंट तक चार्ज किया जा सकता है.

कलेक्शन

धोनी के पास मौजूद अन्य कारों की बात करें तो उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज-बेंज GLE, लैंड रोवर 3, ऑडी Q7, जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसी पॉपुलर गाड़ियां हैं. धोनी के पास यामाहा आरडी350, हार्ले-डेविडसन फैटबॉय बीएसए गोल्डस्टार, कावासाकी निंजा ZX14R और कावासाकी निंजा H2, कन्फेडरेट हेलकैट एक्स32 जैसी बाइक शामिल हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *