Mp News:30 हजार कमाने वाले इंजीनियर के घर मिला 30 लाख का एलईडी टीवी, छापे में मिली करोड़ों की संपत्ति

Untitled 1 copy 54 jpg

Mp News:30 हजार कमाने वाले इंजीनियर के घर मिला 30 लाख का एलईडी टीवी, छापे में मिली करोड़ों की संपत्ति लोकायुक्त की भोपाल में छापेमारी : मध्य प्रदेश पुलिस आवास निगम की सहायक अभियंता हेमा मीणा के आवास पर लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा. लोकायुक्त की टीम ने हेमा मीणा के रायसेन स्थित फार्महाउस बिलखिरी स्थित आवास सहित तीन जगहों पर सुबह छह बजे छापेमारी की, कार्रवाई अभी भी जारी है. छापेमारी के दौरान लोकायुक्त टीम के घर में हैरतअंगेज चीजें देखने को मिलीं. हेमा मीना की सैलरी 30 हजार रुपए महीना है, लेकिन उनके घर में 30 हजार रुपए की एलईडी लाइटें लगाई गई हैं।


Mp News

आपको बता दें कि लोकायुक्त टीम की इस छापामार कार्रवाई में अब तक सात करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति का खुलासा हो चुका है. इसमें रायसेन, भोपाल और विदिशा में एक रुपये मूल्य की खरीदी गई जमीनों के दस्तावेज मिले। सहायक अभियंता के घर की संपत्ति आय से 232 प्रतिशत अधिक प्राप्त हुई। सहायक अभियंता के खिलाफ लोकायुक्त को पहली शिकायत 2020 में मिली थी। शिकायत मिलने के बाद ही निगरानी की गई। लोकायुक्त की टीम ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद गुरुवार को सहायक अभियंता के घर पर छापेमारी की.

हेमा मीना आलीशान बंगले में रहती हैं
हेमा मीना के पास दस लाख रुपए का आलीशान बंगला बताया जाता है। वहीं लोकायुक्त टीम को भोपाल, रायसेन और विदिशा के कई गांवों में जमीन खरीद के दस्तावेज भी मिले हैं. इसके साथ ही टीम ने कंबाइन हार्वेस्टर, राईस सीडर, ट्रैक्टर व खेती में काम आने वाले अन्य उपकरणों के कागजात बरामद किए।

Mp News:30 हजार कमाने वाले इंजीनियर के घर मिला 30 लाख का एलईडी टीवी, छापे में मिली करोड़ों की संपत्ति

2011 से वर्तमान तक आय ढूँढना
हेमा मीणा मूल रूप से रायसेन जिले के छपना गांव की रहने वाली हैं. 2016 में हेमा मीना की पोस्टिंग पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन में हुई थी, इससे पहले वह कोच्चि में पोस्टेड थीं। लोकायुक्त टीम 2011 से उसकी आय की जांच कर रही है। लोकायुक्त टीम ने सहायक अभियंता के घर से इतने दस्तावेज बरामद किए कि आठ घंटे बाद भी जांच पूरी नहीं हो सकी।