MP News:मध्य प्रदेश में मिले कोरोना के 52 नए मामले, इन शहरों में हैं सबसे ज्यादा मामले

36i4teh coronavirus india pti

MP News:मध्य प्रदेश में मिले कोरोना के 52 नए मामले, इन शहरों में हैं सबसे ज्यादा मामले मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 52 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में कोरोना के इलाज वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 226 हो गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।


MP News

जनप्रतिनिधियों की सरकार के क्या कहने

अधिकारी ने कहा कि कई महीनों के बाद राज्य में एक दिन में कोविड-19 के 50 से अधिक मामले सामने आए। महामारी की शुरुआत से अब तक राज्य में संक्रमण के कुल 10,55,453 मामले हो चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 10,777 बनी हुई है क्योंकि पिछले 24 घंटों में संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की संख्या 10,44,450 है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या अब 226 है। मंगलवार को भोपाल में 14, इंदौर में सात, ग्वालियर में तीन, मध्य प्रदेश में दो जबलपुर, हरदा में दो, राजगढ़ में चार, होशंगाबाद में एक, आगर मालवा में एक, सागर में दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

इंदौर जिला निगरानी पदाधिकारी कोविड-19 अमित मालाकार ने बताया कि जिले में 10 नये मामले आने से अब 44 मरीजों का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि 10 नए मरीजों में से एक अस्पताल में भर्ती है, जबकि नौ घर में आइसोलेशन में रह रहे हैं. भोपाल और इंदौर कोरोना संक्रमण के मामले में हॉट स्पॉट बने हुए हैं। सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज सिर्फ इन्हीं शहरों में मिले हैं।

देश में कितने हैं कोरोना के मामले

MP News:मध्य प्रदेश में मिले कोरोना के 52 नए मामले, इन शहरों में हैं सबसे ज्यादा मामले

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में कोरोना वायरस के सात हजार 830 नए मामले सामने आए। यह पिछले 223 दिनों में भारत में दर्ज किए गए दैनिक मामलों की सबसे अधिक संख्या है। इससे पहले एक सितंबर 2022 को देश में संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 7946 मामले दर्ज किए गए थे. देश में इस वक्त 40 हजार 215 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है. इसकी बदौलत देश में अब तक संक्रमितों की संख्या बढ़कर चार करोड़ 47 लाख 76 हजार दो हो गई है।