MP Asha Karyakarta Vacancy 2023 महिलाओ के लिए बड़ी खुश खबरी आशा कार्यकर्ताओं के पदों पर निकली बम्पर भर्ती

1600x960 1111706 madhya pradesh asha worker recruitment 2023 e1680355497535

MP Asha Karyakarta Vacancy 2023 महिलाओ के लिए बड़ी खुश खबरी आशा कार्यकर्ताओं के पदों पर निकली बम्पर भर्ती मध्यप्रदेश तमाम महिलाओं के लिए शहरी आशा कार्यकर्ताओं की बम्पर भर्ती के लिए वेकैंसी निकली है। ये भर्ती इंदौर जिले में राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत विभिन्न पदों पर केवल महिला उमीदवारों के लिए निकली। इस भर्ती अभियान के तहत योग्य महिलाओं का चयन राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों के संपादन के लिए किया जाएगा। भर्ती कर लिए कौन-कौन आवेदन कर सकता है। योग्यता क्या होंगी एवं आवेदन प्रक्रिया क्या होगी।


यह भी पढ़े : एक लाईट बचाएगी आप की लाखो करोड़ो की सम्पति, चोरों की आएगी आफत, घर को भी जगमग रखेगा Wifi Bulb, 360 डिग्री निगरानी चप्पे-चप्पे…

इतने पदों पर की जाएगी शहरी आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती Urban Asha workers will be recruited on so many posts

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये भर्ती विज्ञापन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला इंदौर द्वारा शहरी आशा कार्यकर्ताओं के 279 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए केवल सम्बंधित वार्ड की महिला अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकती हैं।

इन महिलाओं को दी जाएगी वरियता These women will be given preference

अगर बात योग्यता की करें तो, आवेदन करने जा रही महिला उस वार्ड की रहने वाली हो। उस की उम्र 21 साल (न्यूनतम) हो एवं 45 वर्ष (अधिकतम) से अधिक न हो। इसके अलावा आवेदनकर्ता महिला का शादीशुदा होना जरूरी है यानी अविवाहित महिलाएं इन भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकतें। जो महिलाएं विधवा, तलाकशुदा या परित्यागता होंगी ऐसी महिला अभ्यर्थियों को वरियता दी जावेगी।

क्या होनी चाहिए आवेदन के लिए योग्यता / पात्रताएँ What should be the qualification / eligibility for application

यदि शिक्षा संविधान योग्यता की बात की जाए तो, उमीदवार का कम से कम बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना जरूरी है एवं जो महिला अभ्यर्थी महिला आरोग्य समिति के सदस्य, ए. एन.एम प्रशिक्षण पास या स्वयं सहायता समूह में कार्यकर्ता होंगी। उन्हें सिलेक्शन के दौरान प्राथमिकता दी जाएगी।

कैसे और कब तक करें आवेदन How and when to apply

जो महिला उमीदवार शहरी आशा कार्यकर्ताओं पदों के लिए आवेदन करना चाहती है वह एक बार अच्छे से योग्यता की जाँच कर लें। उसके बाद कार्यलय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला इंदौर में उपस्तिथ होकर आखरी तिथि 20 अप्रैल से पहले आवेदन फॉर्म जमा कर सकतीं हैं।

यह भी पढ़े : टीवी का काफी पॉपुलर शो कॉमेडी सर्कस में टूटे दांत वाली गंगूबाई अब दिखती हैं बेहद ही खूबसूरत, अब अपनी कॉमेडी से नहीं हुस्न के…

आवेदन हेतु इन डोकॉमेंट्स की होगी आवश्यकता These documents will be required for the application

आवेदन के लिए महिला उमीदवारों को अपने साथ शैक्षणिक योग्यता की मार्कशीट, निवास प्रमाणपत्र, यदि आप विधवा, तलाकशुदा या परित्यागता है तो, इसका प्रमाणपत्र, किसी संस्था अथवा सीमित में पद या कम के अनुभग का दस्तावेज इन सब के अलावा अपना आधार कार्ड / जाति प्रमाणपत्र / राशन कार्ड / वोटर आईडी / बैंक डोकॉमेंट्स की भी आवश्यकता होगी।