Maruti Suzuki Recall: देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने गाड़ियों को वापस बुलाने का फैसला लिया है। रिकॉल मॉडलों में Ciaz, Brezza, Ertiga, XL6 और Grand Vitara तक शामिल हैं। ऑटोमोबाइल कंपनी ने कुल 9125 वाहनों को वापस बुलाने का ऐलान किया है। इसमें पैसेंजर सेफ्टी के फीचर्स में खराबी के संकेत हैं। मारुति सुजुकी के मुताबिक, प्रभावित वाहनों में फ्रंट रो सीट बेल्ड से शोल्डर हाइट एडजस्टर असेंबली के चाइल्ड पार्ट्स में खामी है। इस खराबी के कारण सीट बेल्ट टूट सकती है। इस वजह से कंपनी ने गाड़ियों को वापस बुलाने का फैसला लिया है।

मारुति सुजुकी ने कही ये बात

ऑटोमोबाइल कंपनी ने बयान में कहा कि हमने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जांच के लिए अपने वाहनों को वापस बुलाने का निर्णय लिया है। साथ ही खराब पाए जाने वाले पार्ट्स को बदलने का फैसला किया है। वाहन मालिकों को इसके बारे में मारुति सुजुकी वर्कशॉप से जानकारी मिल जाएगी।

साल में तीसरी बार वापस मंगाई गाड़ियां

बता दें इस साल मारुति ने दूसरी बार गाड़ियों को रिकॉल किया है। इससे पहले अक्टूबर में कंपनी ने ब्रेक में खराबी के कारण 9,925 वाहनों को वापस मंगवाया था। जिनमें WagonR, Celerio और Ignis मॉडल शामिल थे। उस समय की प्रभावित कारों का प्रोडक्शन 3 अगस्त से 1 सितंबर के बीच हुआ था। इसी साल अप्रैल में कई वाहनों को वापस बुलाया था। कंपनी ने अप्रैल में Eeco MPVs की 19,731 यूनिट्स को रिकॉल किया था। इनके टॉयर के रिम के आकार में गड़बड़ी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *