1500915 maruti swift 2023

Maruti Swift 2023: मारुति सुजुकी ने साल 2022 में अपनी बलेनो हैचबैक से लेकर ब्रेजा एसयूवी तक को अपग्रेड किया है. हालांकि किफायती कार खरीदने वाले ग्राहकों को मारुति स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) के नए मॉडल का बेसब्री से इंतजार है. यह कार फिलहाल टेस्टिंग फेज में है और इसे 2023 में लॉन्च किया जा सकता है. नई स्विफ्ट के इंजन से लेकर इसके डिजाइन तक की डिटेल्स सामने आ चुकी है. दावा किया जा रहा है कि नई स्विफ्ट को स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया जाएगा.

Maruti Swift 2023 का डिजाइन
वर्तमान जेनरेशन के मुकाबले नई स्विफ्ट में ज्यादा स्पोर्टी लुक नजर आएगा. आगे की तरफ इस हैचबैक में नए डिज़ाइन वाले ग्रिल और नए एलईडी एलिमेंट के साथ स्लीक हेडलैंप होंगे. इसके अलावा अपडेटेड फ्रंट बम्पर, ब्लैक-आउट पिलर, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट, और रूफ माउंटेड स्पॉइलर दिया जाएगा.

Maruti Swift 2023 इंजन और माइलेज
रिपोर्ट्स की मानें तो नई स्विफ्ट में टोयोटा की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार हो सकती है. हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ स्विफ्ट हैचबैक करीब 35-40kmpl (ARAI सर्टिफाइड) का माइलेज दे सकती है.

लुक और फीचर अपग्रेड होने के अलावा हाइब्रिड सिस्टम के साथ नई स्विफ्ट कीमत के मामले में भी थोड़ी महंगी होगी. इसके हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड वर्जन की कीमत में करीब 1.50 लाख से 2 लाख रुपये तक का अंतर हो सकता है. ऑल-न्यू स्विफ्ट को 2023 के आखिरी या 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *