शादीशुदा महिलाओं को मिलेंगे इस योजना के तहत 6000 हजार रूपये, जानिये क्या है सरकार की ‘मातृत्व वंदना योजना’

Pradhanmantri Matru Vandana Yojana 1024x576 1

शादीशुदा महिलाओं को मिलेंगे इस योजना के तहत 6000 हजार रूपये, जानिये क्या है सरकार की ‘मातृत्व वंदना योजना’ .सरकार शादीशुदा महिलाओं के लिए कई तरह की लाभकारी योजनाएं चला रही है। आइये जानते है किस योजना के तहत महिलाओं को 6 हजार रूपए का लाभ होगा।


यह भी पढ़े:- किसानों की लिए आई राहत भरी खबर जल्द लागु होंगी कर्ज माफ़ी योजना देखे पूरी खबर

शादीशुदा महिलाओं को मिलेंगे 6 हजार रूपये

1688780 women 11zon 1

महिलाओं के लिए केंद्र के साथ-साथ कई राज्य सरकारें भी कई लाभकारी योजनाएं चला रही है। आज हम शादीशुदा महिलाओं को 6 हजार रूपए देने वाली सरकारी योजना के बारें में बात कर रहे है। बता दे कि केंद्र सरकार एक ऐसी योजना चला रही है जिसमे गर्भवती/प्रेग्नेंट महिलाओं को 6 हजार रूपए दिए जाते है। आइये जानते है इस योजना के बारें में।

यह भी पढ़े:- इस खिलाड़ी के नाम हैं IPL में सबसे ज्यादा विकेट, देखे सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

जानिए क्या है प्रधानमंत्री ‘मातृत्व वंदना योजना’

1600x960 1108790 066 1024x683 1

‘मातृत्व वंदना योजना’ के तहत गर्भवती महिलाओं को 6 हजार रुपए की राशि का लाभ होता है। यह राशि सरकार महिलाओं को इस लिए देती है ताकि वो अपना और अपने बच्चे के पोषण का ध्यान रख पाएं, जिससे बच्चो में कुपोषण की समस्या न आये। इस तरह से महिलाये इस योजना का लाभ लेकर आर्थिक सहायता प्राप्त कर सकती है। आइये जानते है इस योजना की आधिकारिक वेबसाइट और हेल्पलाइन नंबर के बारें में।

यहाँ मिलेंगी इस योजना से झड़ी समस्त जानकरी

मातृत्व वंदना योजना के लाभ के बारें में आप अपने ग्राम/शहर के आंगनबाड़ी केंद्र या आशा कार्यकर्त्ता से जानकारी ले सकते है। इसके आलावा आप इस योजना के आधिकारिक वेबसाइट https://wcd.nic.in/schemes/pradhan-mantri-matru-vandana-yojana पर भी जाकर संपर्क कर सकते है। साथ ही इस हेल्पलाइन नंबर 7998799804 पर भी संपर्क कर सकते है।

<p>The post शादीशुदा महिलाओं को मिलेंगे इस योजना के तहत 6000 हजार रूपये, जानिये क्या है सरकार की ‘मातृत्व वंदना योजना’ first appeared on Gramin Media.</p>