महेंद्र सिंह धोनी की CSK के बॉलर्स को फटकार: कहा- वाइड,नो बॉल मत फेंको,वर्ना नए कप्तान के साथ खेलने को तैयार रहना

WhatsApp Image 2023 04 04 at 1.45.23 PM 1200x675 1

IPL में सोमवार रात को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 12 रन से जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी ही टीम के गेंदबाजों को चेतावनी दी है। मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान धोनी ने कहा कि हमें तेज गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है।


महेंद्र सिंह धोनी की CSK के बॉलर्स को फटकार: कहा- वाइड, नो बॉल मत फेंको,वर्ना नए कप्तान के साथ खेलने को तैयार रहना

Read Also: MS.Dhoni के फैंस के लिए सामने आई बड़ी खुशखबरी, जल्द धोनी के नाम दर्ज होगा यह बड़ी उपलब्धि,जानें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि सामने वाली टीम क्या कर रही है, यह भी देखना महत्वपूर्ण है। जरूरी है कि टीम के प्लेयर नो बॉल नहीं डालें और वाइड बॉल कम करें। हम एक्स्ट्रा रन बहुत ज्यादा दे रहे हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो मेरी दूसरी चेतावनी होगी और उसके बाद टीम को नए कप्तान के साथ खेलना होगा।

विकेट देखकर सरप्राइज हूं: धोनी
महेंद्र सिंह धोनी बोले- चेपॉक स्टेडियम की पिच देख कर मैं हैरान हूं। उन्हें लगा कि मैच कम रन का होगा, लेकिन मैच हाई स्कोरिंग रहा। 5 या 6 साल में पहली बार मैदान खचाखच भरा हुआ था। आगे देखना होगा कि विकेट कैसा रहेगा।

महेंद्र सिंह धोनी की CSK के बॉलर्स को फटकार: कहा- वाइड, नो बॉल मत फेंको,वर्ना नए कप्तान के साथ खेलने को तैयार रहना

महेंद्र सिंह धोनी आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, 2 छक्के जमाए
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर फेंक रहे मार्क वुड की बॉल पर लगातार दो छक्के जड़े। पहली पारी में CSK के कप्तान धोनी ने 2 गगनचुम्बी छक्के लगाए। उन्होंने पारी के 20वें ओवर में मार्क वुड की दूसरी बॉल पर डीप पॉइंट और तीसरी बॉल पर स्क्वेयर लेग की दिशा में छक्का लगाया। वे अगली ही गेंद पर आउट हो गए। इसके साथ ही धोनी IPL मैच के आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन गए।

धोनी के बैटिंग पर आते ही चेपॉक स्टेडियम में ‘धोनी… धोनी…’ के नारे गूंजने लगे। उन्हें सपोर्ट करने के लिए दर्शकों ने अपने मोबाइल की फ्लैश लाइट चालू की। धोनी के छक्कों के बाद CSK ने 217/7 के स्कोर पर अपनी पारी खत्म की।

महेंद्र सिंह धोनी के 5,000 IPL रन पूरे
महेंद्र सिंह धोनी ने चेपॉक में 3 बॉल पर 2 छक्कों की मदद से 12 रन बनाए। इसके साथ ही उनके IPL में 5,000 रन भी हो गए। वह ऐसा करने वाले 5वें भारतीय और ओवरऑल 7वें खिलाड़ी बने। धोनी ने इसके लिए 237 मैच लिए। धोनी ने अपनी पारी में दोनों छक्के 20वें ओवर में ही लगाए। IPL के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में वे पहले नंबर पर हैं। उनके नाम कुल 55 छक्के हैं।

धोनी के बाद कायरन पोलार्ड के नाम 33, रवींद्र जडेजा के नाम 26 और हार्दिक पंड्या के नाम 25 छक्के हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 23 छक्कों के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं।

चेन्नई 4 साल बाद होम ग्राउंड पर खेली
चेन्नई सुपर किंग्स करीब चार साल बाद अपने होम ग्राउंड चेपॉक पर खेल रही थी। यहां यलो आर्मी ने पिछले 22 मैचों में 19वीं जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही हेड टु हेड में चेन्नई की टीम लखनऊ की बराबरी पर आ गई है। यह दोनों के बीच दूसरा मैच था। पहला मैच लखनऊ ने जीता था।

लखनऊ ने टॉस जीता और गेंदबाजी को चुना। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन बनाए। टीम ने IPL में 24वीं बार 200+ का स्कोर बनाने का कारनामा भी किया। जवाब में लखनऊ के बैटर्स 20 ओवर में 7 विकेट पर 205 रन ही बना सके।