Maruti Ertiga का किलर लुक बना रहा फैंस को दीवाना, नये-नये फीचर्स और कम कीमत में शानदार माइलेज से बनी MPV’s की रानी

maxresdefault 2023 03 16T171804.558

Maruti Ertiga का किलर लुक बना रहा फैंस को दीवाना, नये-नये फीचर्स और कम कीमत में शानदार माइलेज से बनी MPV’s की रानी, देश की जानी मानी व्हीकल निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की Maruti Ertiga अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग एमपीवी है। यह एमपीवी देश के मार्केट में ही नहीं बल्कि विदेशी मार्केट में भी काफी पसंद की जा रही है। इसी को देखते हुए कंपनी ने इसका नया वेरियंट MY 23 Ertiga को पेश करने की तैयारी कर रही है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने इस कार को पूरी तरह से भारत में तैयार किया है। इसे आर्टिगा फेसलिफ्ट इंडियन स्पेक मॉडल के आधार पर ही बनाया गया है। इसके अपडेट वेरियंट में काफी बदलाव किए जा रहे हैं और इसमें कंपनी कई एडवांस फीचर्स भी देने जा रही है।

कई बदलावों के साथ मार्केट में उतरेगी नई Ertiga

Maruti Suzuki ने अपनी नई कार MY 23 Ertiga को फिलिपींस में आयोजित हुए अंतराष्ट्रीय मोटर शो के समय दिखाया था। इस कार का लुक काफी हद तक भारत में उपलब्ध स्पेक मॉडल की तरह की दिखता है, लेकिन इसमें आपको कई बदवाल भी देखने को मिल जाते हैं जिसे गौर से देखने पर ही पता लगया जा सकता है।

6834f9ede0 1 1

यह भी पढ़े:- Maruti EECO 2023: त्योहारी सीजन में दस्तक देगी मारुती सुजुकी की नयी EECO, लीक हुए लुक और फीचर्स ने जीता फैंस का दिल

इस दमदार इंजन के साथ रखेगी मार्केट में कदम

वहीं Maruti Ertiga 2023 के इंजन की बात करें तो मार्केट में उपलब्ध कार में K15C 1.5 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा है। वहीं इसके एक्सपोर्ट वर्जन में पुराना K15B इंजन कंपनी ने दिया है। इन इंजन के साथ ही कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ में 6 स्पीड टार्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।

4b960700ce 1

इन स्मार्ट फीचर्स ने बढ़ायी Ertiga की शान

भारतीय मार्केट में उपलब्ध मारुति आर्टिगा में आपको 7.0 इंच का स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। वहीं इसके एक्सपोर्ट मॉडल में 9.0 इंच की बड़ी यूनिट कंपनी ऑफर करती है। दोनों ही वेरियंट में लगे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में एंड्राइट ऑटो और एप्पल कार प्ले और सुजुकी कनेक्टेड कार की तकनीक दी गई है। इसी के साथ में कंपनी ने आर्टिगा में 360 डिग्री व्यू कैमरा और पावर्ड टेलगेट जैसे आकर्षक फीचर्स भी उपल्बध होते हैं।

यह भी पढ़े:- Ertiga 2023: इन नए-नए फीचर्स के साथ पेश हुई साल 2023 की New Suzuki Ertiga, शानदार माइलेज और डैशिंग लुक से जीता फैंस का…

e7c98974cb

इस किफायती कीमत में बनाये अपना

वहीं Maruti Ertiga 2023 की कीमत की बात करें तो मौजूदा एट्रिगा की कीमत करीब 8.41 लाख रुपये से शुरु होती है। वहीें इसके टॉप वेरियंट की कीमत 12.79 लाख रुपये तक है। नई आर्टिगा नए फीचर्स के साथ होगी तो इसकी कीमत लगभग 50 हजार रुपये अधिक हो सकती है।