Ind vs Aus 2nd T20: रोहित-अक्षर ने किया बुरा हाल, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

IND Vs AUS 2nd T20 Match Report Today: भारत को 8 ओवरों में 91 रनों की जरूरत थी, जिसे टीम इंडिया ने 4 गेंद रहते ही हासिल कर लिया.

Rohit Sharma And Axar Patel

Image Credit source: BCCI

नागपुर में दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराते हुए सीरीज में शानदार वापस की और 1-1 की बराबरी कर ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 मैच हारने के बाद भारत ने पहली जीत दर्ज की. नागपुर के फैंस को गीले मैदान के कारण मैच की शुरुआत के लिए ढाई घंटे का अतिरिक्त इंतजार करना पड़ा, लेकिन जो मुकाबला हुआ उसने फैंस का जमकर मनोरंजन किया. सिर्फ 8-8 ओवरों वाले इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (46 रन) के बल्ले से हुई आतिशबाजी ने टीम इंडिया को ये जबरदस्त जीत दिलाई.

रोहित ने की जोरदार धुलाई

टीम इंडिया के सामने 8 ओवरों में 91 रनों का मुश्किल लक्ष्य था और ऐसे में धमाकेदार शुरुआत की जरूरत थी. पिछले कई मैचों की तरह कप्तान रोहित शर्मा ने फिर से मोर्चा खुद संभाला और पहले ही ओवर में जॉश हेजलवुड पर 2 छक्के ठोक दिए. इसी ओवर की आखिरी गेंद को केएल राहुल ने भी 6 रनों के लिए भेज दिया और इस तरह पहले ओवर से 20 रन आ गए. दूसरे और तीसरे ओवर में भी रोहित ने एक-एक छक्का उड़ाया.

तीसरे ओवर में छक्का खाने के बाद स्पिनर एडम जैम्पा ने ऑस्ट्रेलिया को वापसी कराई और केएल राहुल को बोल्ड कर दिया. फिर भी भारत ने 3 ओवरों में ही 40 रन कूट दिए थे. विराट कोहली ने दो अच्छे चौके जमाए लेकिन वह भी अगले ओवर में जैम्पा का शिकार बने, जबकि सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर चलते बने.

फिंच की ताबड़तोड़ शुरुआत

नागपुर में ढाई घंटे की देरी से शुरू हुए मैच को सिर्फ 8-8 ओवरों का करना पड़ा था और ऐसे में मैच खेलने का सिर्फ एक तरीका था. ज्यादा से ज्यादा बाउंड्री. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया ने वही किया, जिसकी उसे जरूरत थी. कप्तान एरॉन फिंच ने पहले ओवर में ही दो बाउंड्री बटोर कर इसकी शुरुआत की. हालांकि दूसरे ओवर में भारत को दो सफलताएं मिल गईं और कैमरन ग्रीन के रन आउट के बाद ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दिया.

फिंच ने हालांकि हमला जारी रखा और चोट के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह की पहली 5 गेंदों पर 2 बाउंड्री बटोर ली. बुमराह ने हालांकि, आखिरी गेंद में तूफानी यॉर्कर का फिंच के पास कोई जवाब नहीं था और वह बोल्ड हो गए.

ये भी पढ़ें



वेड ने फिर की धुनाई

इसने हालांकि भारत को राहत नहीं दी और पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच फिनिश करने वाले मैथ्यू वेड ने फिर वही किया. बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने सिर्फ 20 गेंदों में आतिशबाजी करते हुए 43 रन ठोके, जिसमें आखिरी ओवर में हर्षल पटेल पर 3 छक्के भी शामिल थे. भारत की ओर से एक बार फिर अक्षर पटेल बेहद असरदार साबित हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.