आपके पास है ये 10 रुपये का पुराना नाव वाला नोट तो कमा सकते हैं बड़ी रकम, जाने कैसे

Untitled 48

आपके पास है ये 10 रुपये का नोट पुराना नाव वाला नोट तो कमा सकते हैं बड़ी रकम, जाने कैसे। आप पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर अब लखपति बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। वैश्विक बाजार में इन दिनों कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले कई लाख रुपये दे रही हैं। आपको बचपन में अगर नोट इकट्ठा कर रखने का शौक है तो फिर अब उन्हें बेचने का समय आ गया है।आप भी वैश्विक बाजार में नोट की सेल कर लखपति बन सकते हैं। आइये आपको बताते है कैसे ?


तेजी से बढ़ती जा रही है 10 के नोट की डिमांड

दरअसल इन दिनों 10 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले आपको आराम से 4 लाख रुपये तक मिल सकते हैं। आप घर बैठकर नोट की सेल कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले आपको कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा। जिसके बाद आप आराम से घर बैठकर नोट की सेल कर सकते हैं। ऐसे में आपके पास में रखे 10 के नोट को आप ऑनलाइन वेब साइट पर बेचकर मालामाल हो सकते हैं।

यह भी पढ़े :- 12वीं के बाद इन सस्ते कोर्सेज की बढ़ रही है मांग, आपको भी मिलेंगे नौकरी के ढेर मौके , जाने इन कोर्सेज के बारे…

जानिए 10 के नोट की खासियत

आपके पास है ये 10 रुपये का नोट पुराना नाव वाला नोट तो कमा सकते हैं बड़ी रकम, जाने कैसे। नोट के बदले मोटा पैसा कमाने चाहते हैं तो फिर आपको पहले कुछ शर्तों को जानना होगा। कमाई करवाने वाले इस 10 रुपये के नोट पर अशोक स्तंभ जरूर होना चाहिए. बता दें कि इस खास तरह के 10 रुपए  के नोट का चलन काफी पहले हुआ करता था. 1943 में ब्रिटिश राज के समय में इस दस रुपये के नोट को जारी किया गया था.

10 Rupees Note

इस नोट पर भारतीय सी डी देशमुख के साइन हैं. दस रुपये के इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी तरफ एक नाव बनी हुई है. इसके अलावा पीछे की तरफ इस नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा हुआ है अगर आपका नोट इन शर्तो को पूरा करता है तो फिर आप आराम से वैश्विक मार्केट में सेल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- Bold सीन से भरी पड़ी हैं ये आपकी हालत खराब कर देने वाली 5 Web Series, देखते ही बन जायेगा आपका….

यहां करें 10 Rupees के नोट को सेल

आपके पास है ये 10 रुपये का नोट पुराना नाव वाला नोट तो कमा सकते हैं बड़ी रकम, जाने कैसे। आप घर बैठकर नोट की सेल कर सकते हैं। पास में रखे 10 Rupees के नोट को आप ई-बे साइट पर बेचकर मालामाल हो सकते हैं। यहां एक नोट के बदले लाखो रुपये मिल रहे हैं। आइये आपको बताते है कैसे करे सेल ?

  1. आपको 10 Rupees के नोट बेचने के लिए सबसे पहले जैसे क्विकर, कॉइनबाजार, ईबे की वेबसाइट पर जाकर पंजीकृत करना होगा।
  2. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद सभी उम्मीदवारों के सामने होमपेज खुल जाएगा।
  3. फिर आपको अपने नोट का फोटो क्लिक कर अपलोड करना होगा।
  4. अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएगा। अब जिस भी खरीदार को नोट पसंद आता है तो वह आपसे संपर्क करेंगे।
  5. ऑनलाइन पोर्टल पर इस नोट को बेचकर लाखो रुपये कमाकर मालामाल बन सकते है।