अगर आपके पास है ऐसा 20 रुपये का चक्र वाला नोट तो कमा सकते हैं लाखो रुपए, जानिए क्या है तरीका

Untitled 82

अगर आपके पास है ऐसा 20 रुपये का चक्र वाला नोट तो कमा सकते हैं लाखो रुपए, जानिए क्या है तरीका। आज लोग पुराने नोट और दुर्लभ सिक्कों का संग्रह रखते हैं, क्योंकि ये पुराने नोट और सिक्के बहुत ही दुर्लभ होते हैं और इसीलिए इनकी कीमत हजारों से लेकर लाखों तक होती है। ऐसे में अगर आपके पास पुराना 20 रुपए का नोट है और उसमें एक खास सीरियल नंबर दिया है। तो आप लाखों कमा सकते हैं। दरअसल आपको बता दें कि पुराना  20 रुपए का नोट अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत काफी अधिक है। यहां मोटी कमाई की जा सकती है।


20 रुपये का नोट से होगी मोटी कमाई 20 rupee note will make big money

अगर आपके पास है ऐसा 20 रुपये का चक्र वाला नोट तो कमा सकते हैं लाखो रुपए, जानिए क्या है तरीका। अगर आप 20 रुपये का नोट से कमाई करना चाहते है तो बता दे इसके लिए आपको बाहर जाने की भी जरूरत नहीं है। आप इस नोट को बेचकर लाखो की कमाई कर सकते है। बस इस नोट पर 786 नंबर ( 786 Number ) लिखा होना चाहिए इसके लिए आपको मुंहमांगी कीमत मिलेगी। ऐसे में अगर आपके पास पुराने नोट पड़े हैं तो आप उनकी ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) करके घर बैठे मोटी कमाई (earn money from home) कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को करना हो पूरा तो दादा-परदादा के जमाने का 1 रूपए का दुर्लभ नोट सेल कर कमाए लाखों,जानिए इसकी तरकीब

20 रुपये का खास नोट घर बैठे कैसे करें सेल How to sell 20 rupees special note sitting at home

दरअसल आप को बता दें कि इस समय ऑनलाइन पोर्टल पर इन सिक्को औऱ नोट को सेल किया जा रहा है। इन सिक्कों को बेचने के लिए  ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर आसानी से बेच सकते है। इसके लिए सबसे पहले आप Ebay, OLX Quickr या फिर Coinbazar के पोर्टल पर जाएं। आप इस खास सिक्के या नोट को Ebayपर बेच सकते हैं। आइये जानते है 20 रुपये का खास नोट घर बैठे कैसे सेल करें यहाँ जानिए पूरी प्रोसेस ।

  1. इसके लिए आपको Ebay पर अपनी लॉगिन आईडी बनानी होगी फिर आप नीलामी में भाग ले सकते हैं।
  2. ऐसा करने के लिए, आपको अपने सिक्के की एक छवि अपलोड करनी होगी।
  3. आपको हर एंगल से किस की एक तस्वीर लेनी है और उसे अपलोड करना है।
  4. वहीं, नोट के बारे में कुछ डिटेल्स शेयर करनी होंगी।
  5. फिर कई लोग ऐसे खास सिक्के ज्यादा कीमत देकर खरीद लेते हैं।
  6. ऐसे आप इस नोट से लाखो की कमाई कर सकते है।