Beer पीना हमारे सेहत के लिए कितना है फायदेमंद? आइये आज हम आपको बताते है…

Beer पीना हमारे सेहत के लिए कितना है फायदेमंद आइये आज हम आपको बताते है

Beer पीना हमारे सेहत के लिए कितना है फायदेमंद? आइये आज हम आपको बताते है… एन्जॉय करना और नशा करना दोनों में काफी ज्यादा फर्क है। कई लोगो को नशा करने की आदत होती है और कुछ लोग अपने शौक के लिए नशा करते है। कई लोगो को बियर पीने का काफी ज्यादा शौक होता है। बियर पिने से कुछ लोग रिलैक्स महसूस करते है। कई रिसर्च के द्वारा यह पता चला है की बियर का सेवन दिमाग को आराम के लिए भी किया जाता है। बीयर तनाव से निकलने में भी मदद करता है। आइये जानते है बियर पिने के फायदे के बारे में….


ये भी पढ़े- Desi Jugaad कोयले की तरह काले बर्तनो को मोती की तरह चमका देगा यह घरेलु उपाय, जानिए

बियर पीना आपके सेहत के लिए फायदेमंद या हानिकारक जानिए?

कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं, जो बीयर पीने के बहाने खोजते रहते हैं। यदि आप भी बीयर पीने के शौकीन हैं तो ये खबर काम की हो सकती है। अब आपको बियर पीने के लिए पार्टी किसी पार्टी और शादी का इंतजार करने का जरुरत नहीं होगा। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि बीयर का सेवन ज्यादा ना करें, नहीं तो आपके शरीर के लिए ये नुकसान साबित हो सकता है। एल्कोहल चाहे कोई भी हो अधिक मात्रा में नुकसान ही पहुंचाता है.

image 574

दर्द भगाने के लिए दवाई से अच्छा काम करती है बियर

एक स्टडी में यह पाया गया है कि दर्द की दवाई जैसे पैरासीटामॉल वगैरह लेने की तुलना में बीयर के केवल दो पाइन्ट लेने से दर्द से बहुत जल्द ही राहत मिलती है। यूनिवर्सिटी ऑफ ग्रीनविच के रिर्सर्चस के मुताबिक, पैरासीटामॉल की जगह बीयर का सेवन करना 25 प्रतिशत ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। एक अमेरिकन प्रिंट में करीब 473 एमएल बीयर आती है।

image 575

क्या आपको पता है कैसी बनती है बियर

क्या आप जानते हैं कि बीयर को कैसे बनाया जाता है? आपको बता दें कि बीयर अंगूर और जौ से बनती है। इसमें पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होते हैं। इसे बनाने के लिए काफी सारी प्रोसेस करने के बाद इसे बेचने के लिए लाया जाता है। वैसे इसे बनाने के लिए सड़े हुए अंगूर का इस्तेमाल किया जाता है।

ये भी पढ़े- मार्केट में आते ही झंडा गाड़ देगा Oppo का यह स्मार्टफोन, DSLR जैसा कैमरा और A1 फीचर्स के साथ 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

Beer पीना हमारे सेहत के लिए कितना है फायदेमंद? आइये आज हम आपको बताते है…

image 577

यहाँ देखे बियर पीने के फायदे

बीयर पीने से किडनी स्टोन बाथरूम के रास्ते से जल्द ही बाहर निकल जाता है। बीयर पीने से हार्ट अटैक का खतरा कम होता है। इतना ही नहीं बीयर पीने से हड्डियां मजबूत होती हैं। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप बिना सोचे-समझे इसका रोजाना सेवन करना शुरू कर दें। इससे बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या दूर होती है। रिसर्च में यह भी पाया गया है कि बीयर में मौजूद फाइबर, ब्लड शुगर और ब्लड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम कर देते हैं। स्टडी में सामने आया है कि दर्द भगाने में बियर, दवा से अच्छा काम करती है। तनाव का दूर करने, दर्द होने पर भी या फिर चेहरे के ग्लो के लिए भी बीयर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

<p>The post Beer पीना हमारे सेहत के लिए कितना है फायदेमंद? आइये आज हम आपको बताते है… first appeared on Gramin Media.</p>