होटल वालो ने लगाया पैसे बचाने का सस्ता देसी जुगाड़, तस्वीर देख बोलोगे “किसने बनाया ये मुजस्सिमा”

Untitled 136

Desi Jugaad Viral: होटल वालो ने लगाया पैसे बचाने का सस्ता देसी जुगाड़, तस्वीर देख बोलोगे “किसने बनाया ये मुजस्सिमा”, सोशल मीडिया पर एक वीडियोकाफी ज्यादा वायरल हो रहा है जो एक होटल का है। जानिए होटल में ऐसा क्या जुगाड़ बताया कि लोग इसे देख हैरान और परेशान हो गए। आइये जानते इस मामले के बारे में


ये भी पढ़े- किसान ने लगाया गेहूँ काटने का देसी जुगाड़, घंटो का काम अकेले कर दिया मिनटों में, देखे वीडियो

जुगाड़ के कामो में इंडिया का कोई सानी नहीं है

इंडिया में जुगाड़ू काम करने के लोगों की फितरत होती है किसी भी काम को आसान बनाने से लेकर समय को कैसा बचाया जाए। काम ज्यादा किया जाए बस इसी जुगाड़ में कोई ना कोई जुगाड़ फिट करते रहते हैं। जब कोई सामान महंगा हो जाता है तो उसमें पैसे बचाने के लिए जुगाड़ लगाते हैं। जुगाड़ के मामले में भारत का कोई सानी नहीं है। यहां के लोगों के दिमाग घोड़ों से भी ज्यादा तेज दौड़ते। जैसे कि पैसे कहां से कैसे बचाया जाए और कहां समय बचाया जाए बस इसी जुगाड़ में तरीके और तकनीक ढूंढते रहते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है जो कि एक होटल का है।

यह मामला मुंबई के एक होटल का है

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं यहां मामला मुंबई के एक होटल का है। जिसमें होटल के मालिक ने जुगाड़ से दो कमरों के बीच एक ऐसा जुगाड़ फिट किया है। जिसके चलते हैं बिजली बिल बचें। इन दोनों रूमो के बीच में दीवार से एक छेड़ किया और आधे एसी से हवा एक कमरे में और बाकी आधे से दूसरे कमरे में जाती है. इस ट्वीट पर लोगों को मौज आ गई है. कह रहे हैं कि ऐसा केवल भारत में ही होता है जहां कम संसाधनों का अधिक उपयोग किया जाता है. .

होटल वालो ने लगाया पैसे बचाने का सस्ता देसी जुगाड़, तस्वीर देख बोलोगे “किसने बनाया ये मुजस्सिमा”

ये भी पढ़े- दिन-रात चलाओ AC और कूलर! नहीं आएगा ज्यादा बिजली बिल, बस करे ये जुगाड़

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं यह तस्वीर

इस तस्वीर को ट्विटर पर अनुराग वर्मा नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, ‘साल 2011 में मुंबई में यह कमरा बुक किया था, जहां मैनेजर ने स्प्लिट एसी का वादा किया था और वो वहां मौजूद भी था.’ लेकिन दो कमरों के बीच बंटा हुआ था.इंटरनेट पर जब ये तस्वीर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी तो लोगों ने इसको लेकर मजेदार कमेंट्स करने शुरू कर दिए.

<p>The post होटल वालो ने लगाया पैसे बचाने का सस्ता देसी जुगाड़, तस्वीर देख बोलोगे “किसने बनाया ये मुजस्सिमा” first appeared on Gramin Media.</p>