Bullet की तांग खींचने आयी Harley-Davidson की धाकड़ बाइक, प्रीमियम फीचर्स के साथ 350cc, सुरमई लुक से मचायेगी तहलका

maxresdefault 2023 03 18T181958.935

Bullet की तांग खींचने आयी Harley-Davidson की धाकड़ बाइक, प्रीमियम फीचर्स के साथ 350cc, सुरमई लुक से मचायेगी तहलका Harley-Davidson X350 कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली ऐसी बाइक है जिसमें V-Twin इंजन का इस्तेमाल नहीं किया गया है. इस बाइक में कंपनी ने QJ Motor से सोर्स किया गया 350cc की क्षमता का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है. कम कीमत में Royal Enfield को ये बाइक कड़ी टक्कर देगी.


यह भी पढ़े- Oppo ने लांच किया कम कीमत में बम फीचर्स वाला तगड़ा स्मार्टफोन, दमदार बैटरी और शानदार कैमरा क्वालिटी देख लेने के लिए हो जाओगे…

Harley-Davidson X350 Launch

image 550

हार्ले की सवारी हर बाइक लवर को पसंद आती है. लेकिन उंची कीमत के चलते अब तक Harley-Davidson की बाइक्स ज्यादातर लोगों के पहुंच से दूर रही हैं. लेकिन आज हार्ले-डेविडस ने दुनिया भर के बाइक प्रेमियों के सपने को पूरा कर दिया है. दुनिया भर में अपने दमदार परफॉर्मेंस बाइक्स के लिए जानी जाने वाली Harley-Davidson ने आज अपनी सबसे किफायती मोटरसाइकिल Harley-Davidson X350 से पर्दा उठा दिया है. Royal Enfield को टक्कर देगी Harley-Davidson X350 . 

यह भी पढ़े- महंगे स्मार्टफोन के लिए आफत बनके आया Vivo का तगड़ा स्मार्टफोन, चमचमाते लुक के साथ शानदार फीचर्स, कैमरा क्वालिटी देगी Iphone को मात

Harley-Davidson X350 का लुक और डिज़ाइन

image 551

देखने में इस बाइक का लुक और डिज़ाइन काफी हद तक स्पोर्टस्टर XR1200X की तरह दिख रहा है, जिसको भारत में बंद कर दिया गया है। इसके फ्रंट में थोड़ा ऑफ-सेट सिंगल-पॉड कंसोल के साथ एक सर्कुलर हेडलैंप मिलता है. इस बाइक में टियर ड्रॉप शेप का 13.5-लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया गया है जो कि काफी हद तक XR1200 के साथ समान है. इसकी टेल डिज़ाइन भी वैसी ही दिखती है. इस बाइक में LED हेडलैंप और टेललैंप दिया गया है. इसके अलावा हेडलाइट पर दिया गया हार्ले का लोगो इसके लुक को और भी प्रीमियम बनाता है. 

Harley-Davidson X350 का दमदार इंजन

image 552

Harley-Davidson X 350 में कंपनी ने 353cc की क्षमता का Liquid cool पैरलल ट्विन इंजन दिया है जो कि 36.7PS की दमदार पावर और 31Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. हालांकि इंजन के हिसाब से ये पावर आउटपुट बहुत ज्यादा प्रभावशाली नज़र नहीं आता है, लेकिन भारतीय बाजार में बेची जाने वाली रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी बाइक्स के मुकाबले ये काफी ज्यादा है. 

Harley-Davidson X350 के शानदार फीचर्स

image 553

इसके फ्रंट में 41mm अपसाइड-डाउन फोर्क रिबाउंड एडजस्टेबिलिटी और पिछले हिस्से में प्रीलोड रिबाउंड एडजस्टेबिलिटी के साथ एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. इसमें दोनों सिरों पर पेटल डिस्क ब्रेक मिलते हैं, आगे की ओर चार-पिस्टन कैलिपर और पीछे की तरफ सिंगल-पिस्टन यूनिट दिया गया है. इसके अलावा इस बाइक में डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) इस बाइक को और भी ख़ास बनाता है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक 20.2 किलोमीटर प्रतलीटर का माइलेज देती है और इसका वजन 180 किलोग्राम है. 

Harley-Davidson X350 कब होगी लांच

भारतीय बाजार में भी हार्ले डेविडसन के फैंस की कोई कमी नहीं है. लेकिन अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि, Harley-Davidson X350 को इंडियन मार्केट में पेश किया जाएगा या नहीं. लेकिन इस बाइक को जिस कीमत में चीन के बाजार में लॉन्च किया गया है, उसे देखते हुए इसकी उम्मीद की जा सकती है कि, यदि इसे भारतीय बाजार में पेश किया गया तो लोग इससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं. 

image 554

Harley-Davidson X350 की कीमत

हार्ले-डेविडसन ने आधिकारिक तौर पर चीनी बाजार में अपनी पहली 350cc मोटरसाइकिल X350 को लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की भारत में लगभग 3.93 लाख रुपये के बराबर है. X350 पहली हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल है जो ब्रांड के वी-ट्विन इंजन पर बेस्ड नहीं है. बजाय इसके, इस बाइक में QJ Motor से सोर्स किया गया 350 cc की क्षमता का पैरेलल-ट्विन इंजन इस्तेमाल किया गया है. 

<p>The post Bullet की तांग खींचने आयी Harley-Davidson की धाकड़ बाइक, प्रीमियम फीचर्स के साथ 350cc, सुरमई लुक से मचायेगी तहलका first appeared on Gramin Media.</p>