Good News: आज किसानो के खातों में आएगी किसान सम्मान निधि की 13 वीं किस्त,देखिये पूरी खबर

27 12 2022 pm kisan 23274008

देश के PM नरेन्द्र मोदी आज 27 फरवरी 2023 को कर्नाटक का दौरा कर रहे है। सुबह लगभग 11.45 बजे,देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिवमोग्गा हवाई अड्डे का दौरा एवं निरीक्षण किया और उसके बाद शिवमोग्गा में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। इसके तुरंत बाद, लगभग 3.15 बजे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेलगावी में कई विकास पहलों की आधारशिला रखेंगे व राष्ट्र को सम्बोधित करेंगे और पीएम-किसान की 13वीं किस्त भी सीधे किसानो के खातों में डालेंगे।


Good News: आज किसानो के खातों में आएगी किसान सम्मान निधि की 13 वीं किस्त,देखिये पूरी खबर

read Also: शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद,आप पर CBI शिकंजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिवमोग्गा हवाई अड्डे के उद्घाटन के साथ देशभर में हवाई संपर्क को बेहतर करने पर जोर देने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कदम को और बढ़ावा मिलेगा। नया हवाई अड्डा लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है। इस हवाई अड्डे का यात्री टर्मिनल भवन प्रति घंटे 300 यात्रियों को संभाल सकने में सक्षम है। यह हवाई अड्डा मलनाड क्षेत्र के शिवमोग्गा एवं अन्य पड़ोसी इलाकों की कनेक्टिविटी और पहुंच को बेहतर करेगा।

Good News: आज किसानो के खातों में आएगी किसान सम्मान निधि की 13 वीं किस्त,देखिये पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिवमोग्गा में दो रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें शिवमोग्गा-शिकारीपुरा-रानेबेन्नूर नई रेलवे लाइन और कोटेगंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो शामिल हैं। शिवमोग्गा-शिकारीपुरा-रानेबेन्नूर नई रेलवे लाइन 990 करोड़ रुपये की लागत से विकसित की जाएगी और यह बेंगलुरु-मुंबई मेनलाइन के साथ मलनाड क्षेत्र को उन्नत कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। शिवमोग्गा शहर में कोटेगंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो को 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा ताकि शिवमोग्गा से नई ट्रेनों का परिचालन शुरू करने में मदद मिल सके और बेंगलुरू एवं मैसूरु में रखरखाव की सुविधाओं पर पड़ने वाले बोझ को हल्का किया जा सके।

किसानों के खाते में पहुंचेगी राशि (PM-Kisan Samman Nidhi)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बेलगावी में किसानों के कल्याण के प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिबद्धता का एक और उदाहरण प्रस्तुत करने वाले कदम के रूप में, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत 13वीं किस्त की लगभग 16,000 करोड़ रुपये की राशि आठ करोड़ से अधिक लाभार्थियों को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के माध्यम से जारी की जाएगी। इस योजना के अन्तर्गत पात्र कृषक परिवारों को 2000 रुपये की तीन समान किस्तों में प्रति वर्ष 6000 रुपये की सहायता प्रदान की जाती है।