Electric Two Wheeler Buying Guide के जरिए हमारी कोशिश रहती है आपको उन इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की जानकारी देने की जो कम से कम बजट में आपके लिए अच्छी रेंज के साथ अच्छे फीचर्स का विकल्प बन सकते हैं।

इस गाइड में आज हम बात कर रहे हैं कम बजट में लंबी रेंज का दावा करने वाले  आईवूमी एस 1 (iVOOMi S1) इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसमें आप जानेंगे इस स्कूटर की कीमत के साथ रेंज, टॉप स्पीड, बैटरी पैक के साथ फीचर्स  और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 84,999 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है और ऑन रोड होने पर ये कीमत बढ़कर 88,982 रुपये हो जाती है।

iVOOMi S1 Battery and Motor

बैटरी और मोटर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 60V, 35Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक जोड़ा गया है। इस बैटरी के साथ 2000 W पावर आउटपुट वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी पैक 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

iVOOMi S1 Range and Top Speed

स्कूटर की रेंज और टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 110 से 115 किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 55 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

iVOOMi S1 Braking and Suspension

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील मे ड्रम ब्रेक लगाया है और उसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। साथ में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को भी लगाया गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें को स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग लोडेड टेलिस्कोपिक सस्पेंशन को दिया गया है।

iVOOMi S1 Features

आईवूमी एस1 में दिए गए फीचर्स की बात करें तो इसमें पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पार्किंग असिस्ट, कीलेस ऑपरेशन, तीन राइडिंग मोड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी हेड लाइट जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *