कंझावाला मामला: दिल्ली पुलिस ने दाखिल की 800 पन्नों की चार्जशीट

content image aa87551f ef34 468c bd46 ebc97dfac959

दिल्ली पुलिस ने कंझावला हिट एंड रन मामले में रोहिणी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। अंजलि हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने आज कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. पुलिस ने कुल 120 गवाहों के साथ 800 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। अमित खन्ना, मिथुन, कृष्णा और मनोज मित्तल के खिलाफ हत्या, हत्या की साजिश, सबूत नष्ट करने, लापरवाही और खतरनाक ड्राइविंग की धाराओं के तहत आरोप पत्र दायर किया गया है।

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार जांच के दौरान सात आरोपी मनोज मित्तल, अमित खन्ना, कृष्णा कालू, मिथुन अर्जुन केडी, दीपक खन्ना, अंकुश खन्ना, आशुतोष भारद्वाज को गिरफ्तार किया गया. जांच पूरी होने के बाद करीब 800 पन्नों की चार्जशीट तैयार की गई है। इस मामले में करीब 120 गवाहों को बुलाया गया है। 

पिछली सुनवाई के दौरान मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने पांचों आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी थी और दिल्ली पुलिस को मामले में चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया था क्योंकि आज मामले के 90 दिन पूरे हो रहे हैं.

पुलिस ने इस मामले में दो जनवरी को आशुतोष भारद्वाज, अंकुश, दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्णा, मिथुन और मनोज मित्तल को गिरफ्तार किया था. रोहिणी अदालत दो आरोपियों आशुतोष भारद्वाज और अंकुश को पहले ही जमानत दे चुकी है।

31 दिसंबर 2022 से 1 जनवरी 2023 के बीच कंझावला-सुल्तानपुरी इलाके में अंजलि और उसकी सहेली निधि के साथ मारपीट की गई। दोनों पूठ कलां गांव के एक होटल में पार्टी कर लौट रहे थे।

7 में से 4 पर हत्या का आरोप है

जिन सात आरोपियों पर पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हत्या का आरोप लगाया है, उनमें से चार दुर्घटना के समय वाहन के अंदर मौजूद थे। इनके नाम अमित खन्ना, कृष्णा, मिथुन और मनोज मित्तल हैं। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने कुछ अहम सीसीटीवी फुटेज बरामद किए हैं जिससे साफ है कि आरोपियों को पता चला था कि अंजलि दुर्घटनास्थल से कुछ दूर उनकी कार के नीचे फंसी हुई है. इस मामले में फिलहाल 5 आरोपी जेल में हैं। दो आरोपियों को जमानत मिल गई है। जिसमें आशुतोष और अंकुश हैं।

Leave a Comment