1504042 bike theft

Thief Guard for Motorcycle: दोपहिया वाहनों की चोरी आम बात है. दिल्ली-एनसीआर से लेकर छोटे शहरों और गांवों तक, मौका हाथ लगते ही चोर मोटरसाइकिल को गायब कर देते हैं. इसके बाद वाहन मालिक लाख कोशिश करे, लेकिन शायद ही उन्हें अपनी मोटरसाइकिल वापस मिल पाए. अपनी बाइक को चोरों से बचाने के लिए लोग अलग-अलग तरह की तरकीब अपनाते हैं. लेकिन चोरों के पास हर तरकीब का तोड़ होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जुगाड़ के बारे में बता रहे हैं, जो बेहद सस्ता भी है और आपकी बाइक को चोरी होने से बचा देगा.

मार्केट में इस समय ढेर सारे थीफ गार्ड उपलब्ध हैं. यह एक प्रकार का डिवाइस है, जिसे आप आसानी से अपनी बाइक में इंस्टॉल कर सकते हैं. इंस्टॉल होने के बाद अगर चोर आपकी बाइक से किसी प्रकार की छेड़छाड़ करते हैं तो आपको पता लग जाएगा. यह डिवाइस तुरंत अलार्म बजा देगा और आप सतर्क हो जाएंगे. इतना ही नहीं, अलार्म को सिर्फ आप ही बंद कर सकते हैं.

ऐसे काम करता है Thief Guard
यह एक छोटा सा डिवाइस है, जो आसानी से बाइक में प्लग-इन किया जा सकता है. इसमें आपको एक रिमोट, एक रिमोट चाबी, और अमार्म सिस्टम मिलता है. डिवाइस इंस्टॉल होने के बाद यह इसका सिक्यॉरिटी गार्ड बन जाता है. आप बाइक को रिमोट कंट्रोल चाबी के जरिए ही लॉक और अनलॉक कर सकते हैं. अगर कोई इसे चोरी करने की कोशिश करता है, तो डिवाइस 100 डीबी (डेसिबल) का अलार्म साउंड निकालने लगता है. जिससे संभवत: चोर भाग खड़े होंगे.

क्या है डिवाइस की कीमत
फ्लिपकार्ट से लेकर अमेजन और बाकी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसे अलग-अलग कीमत में बेचा जा रहा है. इसकी कीमत 1000 रुपये से 1500 रुपये तक है. आप चाहें तो आफ्टर मार्केट भी इसे खरीदकर इंस्टॉल करा सकते हैं. खास बात है कि इस डिवाइस को आप किसी भी पॉपुलर टू-व्हीलर (बाइक या स्कूटर) में लगवा सकते हैं. इसमें बटन इग्निशन और व्हीकल लोकेटर जैसी स्मार्ट यूटिलिटीज भी हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *