1499084 22278

Bijli Bill Saver: सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है. दिल्ली सहित कई राज्यों में रात के समय पारा गिरकर 7 डिग्री हो गया है. इस मौसम में लोग गीजर, हीटर और ब्लोअर जैसे इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. यह राहत तो जरूर देते हैं, लेकिन बिजली भी ज्यादा खीचते हैं. इसका सीधा असर जेब पर पड़ता है. लेकिन इसका भी एक जुगाड़ है, 250 रुपये से कम खर्च कर आप अपने बिजली बिल को आधे से कम कर सकते हैं. आइए बताते हैं क्या है यह डिवाइस…

बिजली का बिल बचाएगा यह डिवाइस

इस डिवाइस को बिजली के मीटर के साथ फिक्स करना है. उसके बाद आप बिना किसी टेंशन के गीजर, हीटर और ब्लोअर जैसे इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स का इस्तेमाल कर सकेंगे. इस डिवाइस का नाम है shakti Enviropure 15KW Power Energy Saver. इसको ऑफलाइन और ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. वैसे तो इसकी कीमत 999 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर 241 रुपये में उपलब्ध है.

मीटर का लोड करता है आधा

यह 15KW का बेहतरीन पावर सेविंग डिवाइस है. कंपनी का दावा है कि इसके इस्तेमाल से 35 परसेंट तक बिजली के बिल को कम किया जा सकता है. इसको बिजली मीटर के साथ फिक्स करना है, जिससे मीटर का लोड आधा हो जाएगा. उधाहरण के तौर पर, अगर आपका बिजली का बिल 10 हजार आता है तो इसको लगाते ही बिल 6500 रुपये आएगा. इसको हमने ट्राय नहीं किया है. ऐसे में आप अच्छी तरह से चेक करके और रिव्यू पढ़कर ही खरीदें.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *